राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद: महाराणा कुंभा राजकीय उच्च विद्यालय में महज 2 कमरों में 300 छात्र पढ़ने को मजबूर, छात्रों ने दिया चेतावनी

राजसमंद के केलवाड़ा तहसील में करीब 300 स्टूडेंट दो कमरों के कॉलेज में अपना भविष्य संवार रहे हैं. ऐसे में क्लास के दौरान कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं हो पा रही है. अरविंद सिंह सोलंकी और उपाध्यक्ष सोहनी चदाना ने कहा 15 दिन के अंदर प्रशासन और झूठे वादे करने वाले नेता हम छात्रों को संतुष्ट नहीं करते हैं तो कुंभलगढ़ उपखंड अधिकारी के यहां धरने पर बैठेंगे.

By

Published : Mar 7, 2021, 8:35 PM IST

Rajasamand news  Rajasthan news
दो कमरों के कॉलेज में पढ़ने को मजबूर

राजसमंद. जिले की केलवाड़ा तहसील में करीब 300 स्टूडेंट दो कमरों के कॉलेज में अपना भविष्य संवार रहे हैं. ऐसे में ना तो कॉलेज में कोविड-19 की पालना हो पा रही है, वहीं हर पल विद्यार्थियों को डर के साए में जीना पड़ रहा है.

दो कमरों के कॉलेज में पढ़ने को मजबूर

कॉलेज भवन के अभाव में यहां कॉलेज को महाराणा कुंभा राजकीय उच्च विद्यालय केलवाड़ा जो दो कमरों में संचालित किया जा रहा है. छात्रसंघ अध्यक्ष अरविंद सिंह सोलंकी ने बताया कि 2018 से कॉलेज भवन का काम चल रहा है लेकिन कॉलेज की बिल्डिंग अभी तक तैयार नहीं हुई है. सांसद और विधायक महोदय ने जल्द तैयार करवाने की कही थी बात लेकिन उन्होंने जो वादा किया, उन पर वह खरे नहीं उतरे. विद्यार्थियों ने कई बार ज्ञापन राजनेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर जल्द निर्माण करवाने की मांग की लेकिन प्रशासन की अभी तक नींद नहीं उड़ी. आने वाले भविष्य को देखते हुए ऐसा लगता है कि नेता सिर्फ अपने वोट बैंक की राजनीतिक करते हैं.

यह भी पढ़ें.हरिद्वार कुंभ मेले को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए जयपुर से भेजे जाएंगे 25 हजार रीयूज थैले, जानें महत्व!

छात्र संघ अध्यक्ष अरविंद सिंह सोलंकी और उपाध्यक्ष सोहनी चदाना ने कहा 15 दिन के अंदर प्रशासन और झूठे वादे करने वाले नेता हम छात्रों को संतुष्ट नहीं करते हैं तो कुंभलगढ़ उपखंड अधिकारी के यहां धरने पर बैठेंगे.

बता दें केलवाड़ा कॉलेज की घोषणा उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी के समय में राज्य सरकार ने बजट में की थी लेकिन 3 साल बाद भी इस कॉलेज का निर्माण अभी तक नहीं हो पाया. ऐसे में छात्रों में रोष है और छात्रों ने चेतावनी दी है कि जल्द कॉलेज का निर्माण नहीं हुआ तो वह कुंभलगढ़ एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details