राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में कोरोना के 29 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 1,584

By

Published : Sep 11, 2020, 9:19 PM IST

राजसमंद में शुक्रवार को 29 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं शुक्रवार को 38 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. जिले में अब तक कोरोना के 1,584 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.

29 new corona cases in rajsamand
29 new corona cases in rajsamand

राजसमंद. जिले में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में एकाएक बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार को आई कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट में जिले से 29 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं.

जिनमें आमेट ब्लॉक से 12, राजसमंद से 9, भीम से 4, नाथद्वारा से 2, कुंभलगढ़ से 1-1 मरीज मिले हैं. सभी को संस्थागत आइसोलेशन में भर्ती कर लिया गया है और पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं.

वहीं शुक्रवार को 38 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. जिले में अब तक कोरोना के 1,584 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से अब तक कोरोना संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ होने पर 1275 व्यक्तियों को छुट्टी दे दी गई है. वहीं वर्तमान में जिले में कोरोना के 286 एक्टिव केस हैं. वहीं 824 सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

जनजाति आश्रम छात्रावासों में वन महोत्सव का आयोजन

जिले के जनजाति आश्रम छात्रावास में शुक्रवार को वन महोत्सव का आयोजन किया गया. अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर दिनेश राय ने बताया कि जनजाति बालिका आश्रम छात्रावास राजसमंद एवं जनजाति आश्रम छात्रावास राजसमंद बालक में पौधारोपण करने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए वन महोत्सव का आयोजन किया गया.

उन्होंने बताया कि वन महोत्सव के दौरान क्षेत्रीय जलवायु में लगने वाले पौधों जिसमें फलदार छायादार बेलदार के पौधे नीम जामुन आम बरगद पीपल नींबू अनार आदि पौधे आदिवासी समाज के जनप्रतिनिधियों की भागीदारी से लगाए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details