राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में कोरोना के 21 नए मरीज आए सामने, कुल आंकड़ा पहुंचा 914 पर

कोरोना का आंकड़ा प्रदेश में दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में रविवार को राजसमंद में कोरोना के 21 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 914 पर पहुंच गया है.

By

Published : Aug 16, 2020, 2:19 PM IST

राजसमंद में मिला कोरोना पॉजिटिव, corona cases increases in rajsamand
राजसमंद में मिला कोरोना पॉजिटिव

राजसमंद. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामले लगातार जिले में सामने आ रहे हैं. रविवार को प्राप्त कोरोना की जांच रिपोर्ट में 21 नए संक्रमित व्यक्ति सामने आए हैं. जिसके बाद चिकित्सा विभाग द्वारा इन सभी लोगों को संस्थागत आइसोलेशन में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है.

वहीं, इन सभी लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों को चिन्हित कर सैंपल लेने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. जिले में अब तक 914 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. राजसमंद जिला मुख्यालयों नाथद्वारा में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला कलेक्टर ने राजसमंद नगर परिषद क्षेत्र और नाथद्वारा नगरपालिका क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है.

पिछले दिनों लगातार कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा था. जिला मुख्यालय पर रविवार को सभी प्रतिष्ठान मुख्य रूप से बंद रहे खास करके दूध और मेडिकल की दुकानें खुली रही. अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों पर पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है. जिले में नाथद्वारा और राजसमंद में शनिवार को एक साथ अधिक मामले आने के बाद प्रशासन ने रविवार से कर्फ्यू लगाया है.

पढ़ेंःबाड़मेर : बालोतरा में कोरोना के 14 नए मामले, संक्रमितों का कुल आंकड़ा पहुंचा 518 पर

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 25 लाख 89 हजार 682 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 49,980 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 6 लाख 77 एक्टिव केस हैं और 18 लाख 62 हजार लोग ठीक भी हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details