राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में कोरोना के 2 नए मरीज आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 274 पर

कोरोना वायरस मरीजों की संख्या देश में दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में शुक्रवार को राजसमंद में 2 और कोरोना के नए मरीज सामने आए है. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 274 पर पहुंच गई है.

By

Published : Jul 3, 2020, 8:51 PM IST

corona positive found in rajsamand, राजसमंद में मिले कोरोना पॉजिटिव
राजसमंद में मिले कोरोना पॉजिटिव

राजसमंद. जिले में शुक्रवार को 2 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में आंकड़ा 274 पर पहुंच गया है. चिकित्सा विभाग द्वारा इनको संस्थागत आइसोलेशन में भर्ती कर पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लेने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

जिले में लगातार हर गुजरते दिन के साथ कोरोना महामारी के ग्राफ में बढ़ोतरी हो रही है. जिसे देखते हुए चिकित्सा विभाग में भी चिंता छाई हुई है. जिले में अब तक 9 हजार 672 सैंपल लिए गए हैं. जिनमें 274 पॉजिटिव, जबकि इनमें से 198 लोग कोरोना वायरस महामारी से जंग लड़ते हुए जीत प्राप्त की है और उन्हें पूर्णत स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई है.

बाकी अन्य लोगों का संस्थागत आइसोलेशन में इलाज जारी है. इसके साथ ही 683 सैंपल के जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. वहीं जिले में आमजन में कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता लाने के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार तीन दिवसीय प्रदर्शनी के तहत जिले के साहित्य संस्थान के साहित्यकारों ने सूचना केंद्र में लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया.

पढ़ेंः जो कभी जान छिड़कते थे एक दूसरे पर, उन्होंने ही ले ली दोस्त की जान...

इस दौरान जनसंपर्क अधिकारी ने बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना वायरस महामारी से एहतियात बरतनी की जानकारी दी. वहीं जिला प्रशासन द्वारा जिले भर में विभिन्न प्रकार की कार्यक्रम कर कोरोना के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details