राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 1, 2020, 9:26 PM IST

Updated : Aug 1, 2020, 10:14 PM IST

ETV Bharat / state

राजसमंद में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए सामने, अब तक कुल 644 मरीज संक्रमित

कोरोना वायरस का प्रकोप राजसमंद में दिनों-दिन बढ़ता ही चला जा रहा है. शनिवार को आई कोरोना की अलग-अलग रिपोर्ट में 11 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद अब जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 644 तक पहुंच चुकी है.

rajasthan news, कोरोना वायरस न्यूज राजसमंद
11 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए सामने

राजसमंद. जिले में कोरोना के आंकड़े दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. शनिवार को प्राप्त कोरोना की अलग-अलग रिपोर्ट में 11 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं. सभी को संस्थागत आइसोलेशन में भर्ती कर लिया गया है.

पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लेने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. वहीं शनिवार को 10 व्यक्तियों ने कोरोना पर विजय प्राप्त की है. इन सभी लोगों के स्वस्थ होने पर संस्थागत आइसोलेशन से छुट्टी दे दी गई है.

जिले में अब तक 23 हजार 358 सैंपल लिए गए हैं. जिनमें 644 पॉजिटिव हैं, जबकि 1751 सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. अब तक 468 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं. जिन्हें छुट्टी भी दे दी गई है. वर्तमान में कोरोना एक्टिव केस 137 है.

पढ़ें-राजसमंद: नाथद्वारा में मिले 3 नए संक्रमित, कोविड सेंटर ले जाने के लिए लेनी पड़ी पुलिस की सहायता

जिला प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से सर्तक रहने की अपील के साथ सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनकर भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने का आह्वान किया जा रहा है. लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग अभी भी लापरवाही कर रहे हैं. जो बिना मास्क पहने शहर में घूमते हुए दिखाई देते हैं.

उधर, जिले के नाथद्वारा नगर के मोहनगढ़ क्षेत्र में शनिवार को 3 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. पॉजिटिव मरीजों का रिपोर्ट आने के बाद उन्हें तत्काल लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ संक्रमित व्यक्ति व परिवार वालों ने जाने से मना कर दिया.

Last Updated : Aug 1, 2020, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details