राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ : अरनोद SBI की शाखा में चोरों का धावा, गार्ड की सूझबूझ से टली बड़ी घटना

प्रतापगढ़ में अज्ञात चोरों ने एक बैंक की शाखा में चोरी करने का प्रयास किया. इस दौरान चोरों ने बैंक के गार्ड पर चाकू से वार किया, जिसके बाद गार्ड ने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले चोर लापता हो गए और गार्ड की सूझबूझ से घटना को अंजाम नहीं दे पाए.

By

Published : Jun 16, 2020, 11:54 AM IST

राजस्थान न्यूज, pratapgarh news
चोरों ने बैंक में चोरी करने का किया प्रयास

प्रतापगढ़.अरनोद उपखंड मुख्यालय पर सोमवार देर रात को अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया. जहां अरनोद थाना परिसर से महज 500 मीटर की दूरी पर नई आबादी में मुख्य रोड पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में चोरों ने शटर तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास किया, लेकिन एटीएम गार्ड की सूझबूझ से बड़ी घटना होने से टल गई.

चोरों ने बैंक में चोरी करने का किया प्रयास

गार्ड पर चोरों ने चाकू से किया हमला...

बैंक के द्वितीय मैनेजर श्याम प्रताप ने बताया कि सुबह 5 बजे शटर तोड़ने की घटना की सूचना मिली. जिस पर बैंक अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. पूरी घटना की जानकारी देते हुए एटीएम गार्ड मुकेश कुमार मीणा ने बताया कि सोमवार रात करीब 1:15 बजे के करीब एक युवक बैंक के आगे खड़ा दिखाई दिया. जिस पर मुकेश कुमार ने आवाज लगाई तीनों युवक आए और मुकेश पर चाकू से हमला बोल दिया जिसके बाद गार्ड ने तुरंत ही पुलिस को इसकी सूचना दी.

चोरों ने बंद शटर को भी तोड़ने का किया प्रयास...

इस दौरान चोरों ने उसका मोबाईल छीन लिया, जिससे मुकेश ने एटीम का गेट लगाकर अपनी जान बचाई. चोरों ने बैंक के शटर को तोड़ने का पूरा प्रयास किया और शटर को ऊंचा कर चैनल गेट तोड़ने का भी प्रयास कर रहे थे, लेकिन मुकेश की ओर से पुलिस को सूचना देने से मौके पर पुलिस के आने से चोर अपने काम को अंजाम नहीं दे पाए और भाग खड़े हुए.

पढ़ें-SPECIAL: आजादी के 73 सालों बाद भी ना बिजली, ना पानी और ना ही सड़क... बेबस ग्रामीणों की सुनिए दास्तां​

बैंक के द्वितीय मैनेजर श्याम प्रताप ने बताया कि चोरों ने सीसीटीवी कैमरे की नजर से अपने आप को छुपाने के लिए बैंक के बाहर लगे दोनों सीसीटीवी कैमरों के आगे मिट्टी भर दी और अपने इस कार्य को अंजाम दिया. जिसमें उन्होंने बैंक के मुख्य शटर को तोड़कर अंदर लगे चैनल गेट को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस के आने पर चोर भाग खड़े हुए.

गार्ड की सूझबूझ से टली चोरी...

बैंक के गार्ड की सूझबूझ से बड़ी घटना होने से बच गई. चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए है कि मुख्य सड़क पर बने बैंक को भी बिना किसी खौफ के निशाना बना रहे हैं. कोरोना काल में लगातार चोरियों की घटना बढ़ रही हैं. वहीं, पिछले दो तीन दिनों से जिले में लगातार चोरियों की घटना सामने आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details