राजस्थान

rajasthan

अभिभाषक संघ के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण, HC के न्यायाधीश डॉ. पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने दिलाई शपथ

By

Published : Apr 7, 2023, 8:54 PM IST

शुक्रवार को अभिभाषक संघ प्रतापगढ़ के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण हुआ. इस दौरान पदाधिकारियों को हाईकोर्ट के न्यायाधीश डॉ. पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने शपथ (Justice Dr Pushpendra Bhati administered oath) दिलाई.

Justice Dr Pushpendra Bhati administered oath
Justice Dr Pushpendra Bhati administered oath

प्रतापगढ़.अदालत परिसर में शुक्रवार को जिला अभिभाषक संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण हुआ. हाईकोर्ट के न्यायाधीश डॉ. पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने सभी पदाधिकारियों को ईमानदारी व निष्ठा से काम करने की शपथ दिलाई. इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए न्यायाधीश डॉ. पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने कहा कि अभिभाषक न्याय प्रणाली का अभिन्न अंग है. ऐसे में गरीब व वंचितों को न्याय दिलाने के लिए अभिभाषकों को हर क्षण तत्पर रहना चाहिए.

इस दौरान उन्होंने Advocate Protection Act को लेकर पिछले दिनों अभिभाषकों की ओर से किए गए आंदोलन पर कहा कि अभिभाषकों का न्यायिक प्रक्रिया का बहिष्कार कर कार्य को बाधित करना सही नहीं है. इससे पक्षकारों को परेशानी होती है. साथ उनका न्याय पर से विश्वास कम होता है. उन्होंने कहा कि समय की मांग और वंचितों की मदद को ध्यान में रखते हुए अभिभाषकों को अब विरोध के लिए पृथक राह चुनना चाहिए, क्योंकि पक्षकारों को न्याय दिलाने का दायित्व भी अभिभाषकों पर होता है.

इसे भी पढ़ें - राजस्व मंडल के विखंडन को लेकर अभिभाषक संघ आंदोलनरत, वकील दो दिनों के करेंगे कार्य बहिष्कार

समारोह में शामिल हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने कहा कि न्याय प्रक्रिया में पीड़ितों का विश्वास कभी कम नहीं होना चाहिए और इसके लिए जरूरी है कि गुनाहगार को उसके किए की सजा मिले. इधर, कार्यक्रम को हाईकोर्ट के जज कुलदीप माथुर, सेशन जज महेंद्र सिंह सिसोदिया समेत अन्यजनों ने संबोधित किया. वहीं, अध्यक्ष बलवंत सिंह बंजारा, उपाध्यक्ष जितेंद्र राठौड़, सचिव कमल सिंह सिसोदिया सहित पूरी कार्यकारिणी को हाईकोर्ट न्यायाधीश भाटी ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं, न्यायिक अधिकारियों का अभिभाषक संघ की ओर से साफा बांधकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details