राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़ : 'नेकी की दीवार' को मदद की दरकार, व्यवस्थाओं के अभाव में गंदे हो रहे कपड़े...

By

Published : Nov 25, 2020, 7:12 PM IST

शहर में जरूरतमंदों की मदद के लिए नगर परिषद की ओर से परिषद के अंदर बनाई गई नेकी की दीवार को खुद मदद का इंतजार है. नेकी की दिवार पर अव्यवस्थाओं के आलम के चलते लोग यहां से मदद लेने से कतरा रहे हैं.

poor condition of neki ki deewar, pratapgarh news
नेकी की दीवार को खुद मदद का इंतजार है.

प्रतापगढ़.शहर में जरूरतमंदों की मदद के लिए नगर परिषद की ओर से परिषद के अंदर बनाई गई नेकी की दीवार को खुद मदद का इंतजार है. नेकी की दिवार पर अव्यवस्थाओं के आलम के चलते लोग यहां से मदद लेने से कतरा रहे हैं. यहां अब कपड़े कबाड़ की तरह डाल दिए गए हैं, जिस कारण यह गंदे हो गए हैं.

अव्यवस्थाओं के आलम के चलते लोग यहां से मदद लेने से कतरा रहे हैं.

लोगों ने बताया कि यहां लोग कपड़े व अन्य जरूरी सामान की बजाए रुपए लेना पसंद करते हैं. परिषद के अंदर बनी नेकी की दीवार पर लंबे समय से किसी ने कोई मदद नहीं की थी. यह दीवार लंबे समय से पूरी तरह से सूनी पड़ी हुई थी. यहां मौजूद लोगों ने बताया कि इस दीवार पर शुरू में तो लोग कपड़े टांक कर जाते थे, लेकिन अब कोई नहीं आता. इस कारण यह दीवार अधिकांश समय खाली रहती है.

यह भी पढ़ें:CORONA पॉजिटिव चिकित्सा मंत्री के RUHS दौरे पर सियासत में उबाल..BJP की मांग, महामारी एक्ट के तहत हो कार्रवाई

जमीन पर फैले हैं कपड़े...

नेकी की दीवार के पास ही रैन बसेरा भी बना हुआ है. गार्ड के नाम पर यहां कोई नहीं दिखाई देता है. वहीं, कपड़े भी जमीन पर बिखरे रहते हैं और पूरी तरह से गंदे हो चुके हैं. यहां रखी गई अलमारी खाली है. कपड़ों की हालत देखकर उसे कोई भी लेने को तैयार नहीं है. लोगों ने बताया कि पहले कपड़ों को व्यवस्थित रखा जाता था. अब कपड़े फैले रहते हैं इसलिए इन्हे कोई नहीं देखता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details