राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ नगर परिषद: भाजपा ने सभापति के लिए रामकन्या गुर्जर तो कांग्रेस ने उतार जया कुमावत को

प्रतापगढ़ नगर परिषद में सभापति के लिए भाजपा ने रामकन्या गुर्जर को मैदान में उतार है. वहीं कांग्रेस ने जया कुमावत को अपना प्रत्याशी बनाया है. चुनावों में भाजपा ने 21 सीटें तो कांग्रेस 19 सीटें पर जीत प्राप्त की है.

By

Published : Feb 2, 2021, 3:56 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 4:50 PM IST

mayor election, pratapgarh municipal council
प्रतापगढ़ में सभापति के चुनाव

प्रतापगढ़. नगर परिषद चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. भाजपा ने 21 सीटें तो कांग्रेस 19 सीटें पर जीत प्राप्त की. अब सभापति के चुनाव के लिए बीजेपी ने रामकन्या गुर्जर को मैदान में उतार है. वहीं कांग्रेस ने जया कुमावत को अपना प्रत्याशी बनाया है. मंगलवार को भाजपा की रामकन्या गुर्जर ने नामांकन दाखिल किया. डमी कैंडिडेट के रूप में भाजपा से पूजा गुर्जर ने नामांकन भरा है. 7 फरवरी को सभापति के लिए चुनाव होंगे.

प्रतापगढ़ में सभापति का चुनाव

पढ़ें:अजमेर नगर निगम: मेयर और डिप्टी मेयर पद के चुनाव में कांग्रेस उतारेगी प्रत्याशी

नामांकन दाखिल करने के साथ ही भाजपा के 6 पार्षदों ने एसडीएम कार्यालय में शपथ भी ली. इसके बाद भाजपा के पदाधिकारियों ने अपना सिंबल एसडीएम को सौंपा. इधर, कांग्रेस की तरफ से मेयर के लिए जया कुमावत ने नामांकन दर्ज करवाया. इस दौरान पूर्व चेयरमैन ओम प्रकाश ओझा, पूर्व मंडी अध्यक्ष एआइसीसी अध्यक्ष सुरेंद्र चंडालिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष उदयलाल अहीर मौजूद रहे.

नगर परिषद चुनाव के परिणामों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर रही. 40 सीटों वाली नगर परिषद में 21 सीटें बीजेपी और 19 सीटें कांग्रेस पास हैं. ऐसे में मेयर का चुनाव काफी जोरदार होने वाला है. भाजपा के पास मेजोरिटी जरूर है लेकिन ये थीन मेजोरिटी है. एक दो क्रॉस वोट हुए तो पूरा समीकरण बिगड़ सकता है.

Last Updated : Feb 2, 2021, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details