राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़ : कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, अव्यवस्था मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी

By

Published : Jun 9, 2020, 1:52 PM IST

प्रतापगढ़ में मंगलवार को जिला कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में चिकित्सा सेवाओं और आइसोलेशन वार्ड का भी जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में आईसीयू बनाने के निर्देश भी दिए. साथ ही उन्होंने कोविड-19 के मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया और कई जरूरी दिशा निर्देश दिए.

राजस्थान की खबर, pratapgarh news
प्रतापगढ़ जिला कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण

प्रतापगढ़.कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने मगंलवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. गर्मी के दिनों में अस्पताल में रहने वाली अव्यवस्थाओं को देखते हुए जिला कलेक्टर औचक निरीक्षण करने पहुंची. यहां उन्होंने कोविड-19 के लिए अलग से आईसीयू बनाने को लेकर चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए. इस दौरान जिला कलेक्टर ने अस्पताल में उपलब्ध करवाई जा रही चिकित्सा सेवाओं का भी निरीक्षण किया और आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

प्रतापगढ़ जिला कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण

उन्होंने आईसीयू में बेड सहित विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीके जैन, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. ओपी दायमा सहित चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए. इसके साथ ही जिला कलेक्टर ने कोविड-19 को लेकर दी जा रही चिकित्सा सेवाओं की विस्तार से जानकारी ली.

जिला कलेक्टर ने लिया अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा

जिला कलेक्टर ने ओपीडी और अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर को वार्डों के निरीक्षण में कई बेड पर चादर नहीं दिखा और खिड़कियों पर धूल जमी मिली. साथ ही कलेक्टर ने गर्मी के चलते बंद पड़े पंखों और गर्मी से बचाव की व्यवस्थाओं को लेकर भी निर्देश दिए.

दोबारा मिली अव्यवस्था तो होगी कार्रवाई...

जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान पाई कमियों को दूर करने के लिए कलेक्टर ने जिला अस्पताल प्रबंधन को निर्देश देते हुए कहा कि दोबारा निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने चिकित्सक और कर्मचारी को यूनिफॉर्म पहनने और मरीजों को चिकित्सक के कक्ष तक ले जाने के लिए वार्डब्वॉय को मुख्य द्वार के समीप स्ट्रेचर के पास यूनिफॉर्म पहनकर तैनात रहने के निर्देश दिए. ताकि उपचार के लिए आ रहे मरीजों को सहूलियत मिले.

डॉक्टरों से बात करती हुई जिला कलेक्टर

पढ़ें-प्रतापगढ़: आबादी क्षेत्र में पैंथर का मूवमेंट...बच्ची समेत तीन को किया घायल

स्टॉक की ली जानकारी...

जिला कलेक्टर ने स्टोर रूम पहुंचकर स्टॉक की भी जानकारी ली और अस्पताल प्रबंधन से हर 7 दिन में निरीक्षण करने को कहा. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल प्रबंधन को व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए. साथ ही कलेक्टर अनुपमा जोरवाल ने अस्पताल प्रशासन को सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को भी सुधारने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details