राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़: पंचायती राज चुनाव के तहत 337 केंद्रों पर मतदान जारी, बिना मास्क मतदाताओं की नो एंट्री

By

Published : Nov 23, 2020, 2:05 PM IST

पंचायती राज चुनाव में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए प्रतापगढ़ में 337 मतदान केंद्रों पर सोमवार सुबह से ही मतदान की प्रक्रिया जारी है. निर्देशों के मुताबिक मतदान केंद्र पर आने वाले हर एक मतदाता के हाथों को सैनिटाइज किया जा रहा है और उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. साथ ही यहां पर बिना मास्क आने वाले मतदाताओं को हिदायत दी जा रही है और उन्हें मास्क लगाने के लिए कहा जा रहा है.

Pratapgarh News, Voting in Pratapgarh, पंचायती राज चुनाव
प्रतापगढ़ में मतदान जारी

प्रतापगढ़. पंचायती राज चुनाव में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान के तहत प्रतापगढ़ में कोरोना की गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए मतदाताओं की स्क्रीनिंग की जा रही है. साथ ही यहां पर बिना मास्क आने वाले मतदाताओं को हिदायत दी जा रही है और उन्हें मास्क लगाने के लिए कहा जा रहा है. सुरक्षा को लेकर पुलिस की ओर से पुख्ता इंतजाम यहां पर किए गए हैं.

पढ़ें:दौसाः निकाय चुनाव नजदीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी, पार्टियां कर रहीं अपने कामों का बखान

जिला निर्वाचन अधिकारी अनुपमा जोरवाल पूरी मतदान प्रक्रिया की मॉनिटरिंग कर रही है. जिले के धरियावद और प्रतापगढ़ पंचायत समितियों के 337 मतदान केंद्रों पर सोमवार सुबह से ही मतदान की प्रक्रिया जारी है. निर्वाचन विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों के मुताबिक मतदान केंद्र पर आने वाले हर एक मतदाता के हाथों को सैनिटाइज किया जा रहा है और उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. चिकित्सा विभाग की ओर से इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई है. आने वाले प्रत्येक मतदाता के हाथ सैनिटाइज करवाए जा रहे हैं.

प्रतापगढ़ में मतदान जारी

पढ़ें:पंचायती राज चुनाव 2020: डूंगरपुर में ठंड के बीच पहले चरण का मतदान शुरू, मास्क अनिवार्य

मतदान केंद्रों के बाहर पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिसकर्मी भी बिना मास्क आने वाले मतदाताओं को रोक रहे हैं. मतदान केंद्रों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के गोले बनाए गए हैं, जहां पर मतदाताओं को कतारबद्ध करने का काम ही पुलिसकर्मियों द्वारा किया जा रहा है. निर्वाचन विभाग द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक कोरोना संक्रमित मतदाताओं को सबसे अंत में मतदान करवाया जाएगा और उनकी पहचान भी पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details