राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ः गेहूं की फसल के बीच अफीम-गांजा की खेती करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रतापगढ़ की धरियावद थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने अफीम और गांजे की अवैध खेती करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 20, 2020, 8:27 PM IST

illegal cannabis in Dhariwad, प्रतापगढ़ न्यूज
गेहूं की फसल के बीच अफीम-गांजा की खेती करने वाला आरोपी गिरफ्तार

धरियावद (प्रतापगढ़). जिले की धरियावद थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई की है. जिसमें खेत पर अफीम व गांजे की अवैध खेती कर रहे आरोपी को पकड़ा है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है.

गेहूं की फसल के बीच अफीम-गांजा की खेती करने वाला आरोपी गिरफ्तार

सीआई भगवान लाल मेघवाल ने बताया कि गश्त के दौरान कर्ममोचिनी नदी कुम्हारवाड़ा रामद्वारा के पास एक व्यक्ति को आवाज लगाई तो वह भागने लगा, जिस कारण उस व्यक्ति पर शंका हुई. व्यक्ति का पीछा कर उसे पकड़ा और पूछताछ की गई तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद उसके खेत की तलाशी ली गई, जहां पर डेढ़ बीघा खेत में आरोपी ने गेहूं की फसल के बीच गांजा और अफीम की बुवाई कर रखी थी.

पढ़ें-धौलपुरः विवाहिता के साथ अपहरण कर दुष्कर्म का मामला, 6 के खिलाफ मामला दर्ज

जिसके बाद पुलिस जाप्ते द्वारा अफीम और गांजे की फसल को जमीन से उखाड़कर थाने लाया गया. साथ ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया. सीआई भगवान लाल मेघवाल ने बताया कि कार्रवाई के दौरान कुम्हारवाड़ा निवासी आरोपी उदयराम पुत्र विजय राम आचार्य को पकड़ते हुए उसके खेत से 11 किलो 100 ग्राम डोडे और 8 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद किया गया. कार्रवाई के दौरान एएसआई कवर लाल चंदेल, हेड कांस्टेबल भंवर सिंह, कांस्टेबल धर्मेंद्र सिंह, सुरेंद्र कुमार, मोहन पाल सिंह, कुलदीप सिंह, महेंद्र राम, जितेंद्र कुमार आदि ने कार्रवाई में सहयोग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details