राजस्थान

rajasthan

प्रतापगढ़ः नगरपरिषद ने देवगढ़ दरवाजे के बाहर हटाया अवैध अतिक्रमण

By

Published : Feb 18, 2020, 9:46 PM IST

प्रतापगढ़ नगरपरिषद ने प्रशासन और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में देवगढ़ दरवाजे के बाहर नंद मार्ग पर सावर्जनिक शोचालय के पास नगरपरिषद की जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटाया है. साथ ही दरवाजे के बाहर जेसीबी से अवैध निर्माण हटा कर साम्रगी जब्त की गई है.

pratapgarh news, rajasthan news, पुर्व पार्षद प्रहलाद गुर्जर , प्रतापगढ़ नगर परिषद, प्रतापगढ़ में अवैध अतिक्रमण
अवैध अतिक्रमण हटाया गया

प्रतापगढ़.शहर में भाजपा के पुर्व पार्षद प्रहलाद गुर्जर की ओर से बनाए गए आमजन के लिए सुविधा घरों पर जेसीबी चलने के बाद से ही, अब नगरपरिषद ने प्रशासन के आदशों पर शहर में फैले रहे अवैध अतिक्रमणों पर जेसीबी चलाना शुरू कर दिया हैं. नगरपरिषद ने प्रशासन और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में देवगढ़ दरवाजे के बाहर नंद मार्ग पर सावर्जनिक शोचालय के पास नगरपरिषद की जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटाया है.

देवगढ़ दरवाजे के बाहर हटाया अवैध अतिक्रमण

इस दौरान पुलिस प्रशासनिक अधिकारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. नगर परिषद प्रशासन की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से शहर में अतिक्रमियों में खलबली मच गई. देवगढ़ दरवाजे के बाहर जेसीबी से अवैध निर्माण हटा कर साम्रगी जब्त की गई.

पढ़ेंःसीएम गहलोत की दो टूक, कहा- जो जनता की सुनवाई में बरतेगा कोताही, उस अफसर पर पूरी नजर

नगर परिषद आयुक्त ने कहा कि शहर के लिए गुमटियां और हाथ ठेले नासूर बने हुए हैं. कई जगह तो सफेदपोश लोगों ने गुमटियां रखवाकर नगरपरिषद की जमीन पर अतिक्रमण करवा रहे हैं. राजनीतिक संरक्षण प्राप्त होने से पुलिस-प्रशासन भी कोई कार्रवाई नहीं कर पर रहा है. हालांकि नगरपरिषद की ओर से अवैध रूप से बने सुविधाघरों के हटाने के बाद से इन पर भी कार्रवाई शुरू की हैं.

साथ ही बताया कि शहर में अवैध रूप से रखी गुमटियों पर सार्वजनिक नोटिस दिया गया हैं. जिसमें बताया है कि अतिक्रमणकर्ता द्वारा अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया गया है जो राजस्थान नगरपालिका अधिनियम 2009 की धारा 245 के प्रावधानों का उल्लंघन हैं. उक्त कब्जे को 24 घंटे में हटा लेवे अन्यथा नगरपरिषद की ओर से प्रावधानों के अन्तर्गत अतिक्रमण हटाने और परिसर अभिग्रहीत करने या अभियोजन की कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details