राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में व्यापारी संगठनों का अहम फैसला...हर रविवार को 'लॉकडाउन' रखेगी शहर की जनता

प्रतापगढ़ में कोरोना महामारी के चलते हर रविवार को लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया है. इस निर्णय के तहत दूसरे रविवार को भी जिला मुख्यालय स्थित सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे. वहीं, नगर परिषद द्वारा शहर में सैनिटाइजर का छिड़काव भी करवाया गया.

By

Published : Aug 16, 2020, 1:38 PM IST

कोरोना से बचाव,  Pratapgarh news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news,  प्रतापगढ़ व्यापारी संगठन,  प्रतापगढ़ में लॉकडाउन,  प्रतापगढ़ में कोरोना
रविवार को लॉकडाउन

प्रतापगढ़.जिले भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस की संख्या के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की जागरूकता अभियान को ध्यान में रखते हुए व्यापारी संगठन भी सतर्क हो गए है. जिला मुख्यालय स्थित व्यापारी संगठनों द्वारा कोरोना महामारी के चलते हर रविवार को लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया है.

हर रविवार को लॉकडाउन रखेगी शहर की जनता

इस निर्णय के तहत दूसरे रविवार को भी जिला मुख्यालय स्थित सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे. ऐसे में नगर परिषद द्वारा लॉकडाउन के तहत शहर में सैनिटाइजर का छिड़काव भी करवाया गया. वहीं, स्वास्थ्य महकमे के द्वारा शहरी क्षेत्र में स्क्रीनिंग का काम भी किया गया.

पढ़ेंःचाकसू में 'बछ बारस' पर महिलाओं ने रखा व्रत, किया गौ पूजन

जिले में अब तक 246 के करीब कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना ने अपनी दस्तक दे दी है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ कोरोना से बचाव को लेकर जतन किए जा रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक 1230 लोगों की संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने के बाद जांच की जा चुकी है. वहीं संक्रमित आए 246 मरीजों में से 183 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं. जिले में इस वक्त 59 कोरोना संक्रमित एक्टिव केस है. जिसमें प्रतापगढ़ शहरी क्षेत्र में 35 मरीज, ग्रामीण क्षेत्र में 8 मरीज, धरियावद में 10 और पीपलखूंट में 1 है. इसके साथ ही छोटी सादड़ी में 5 कोरोना संक्रमित मरीज एक्टिव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details