राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: कोरोना वायरस से बचने के लिए स्कूली बच्चों को दिए गए विशेष दिशा-निर्देश

प्रतापगढ़ में कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्कूली बच्चों को दिशा-निर्देश दिया गया है. धरियावद उपखंड के मुंगाणा स्कूल के निदेशक कन्हैयालाल पंड्या और संस्था प्रधान लोकेश चौबीसा ने सभी छात्र-छात्राओं को ठंडी चीजों से बचने के लिए और भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाने की सख्त हिदायत दी है.

By

Published : Mar 5, 2020, 5:26 AM IST

Pratapgarh news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज,  प्रतापगढ़ न्यूज
कोरोना वायरस से बचने के लिए स्कूली बच्चों को दिए गए विशेष दिशा-निर्देश

प्रतापगढ़. जिले के धरियावद उपखंड के मुंगाणा में स्कूली बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए और बच्चों को भीड़भाड़ वाली जगह से दूर रहने की सलाह दी गई है. स्कूल के निदेशक कन्हैयालाल पंड्या और संस्था प्रधान लोकेश चौबीसा ने सभी छात्र-छात्राओं को कोरोना वायरस से बचने के लिए बच्चों को ठंडी चीजों से बचने को कहा और भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाने की हिदायत भी दी.

कोरोना वायरस से बचने के लिए स्कूली बच्चों को दिए गए विशेष दिशा-निर्देश

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेल नर्स मोहनपाल सिंह ने बच्चों को वायरस से बचने के उपचार बताए. सर्दी-जुखाम होने पर तुरंत अस्पताल में इलाज करवाने और मांस जैसी चीजों को नहीं खाने की सलाह दी गई. सभी बच्चों को मास्क पहनाए गए और रोज स्कूल आते समय इसको इस्तेमाल करने के लिए भी कहा गया.

पढ़ें:आदिवासी बाहुल्य जिले की बेटियां खेलेंगी नेशनल, उड़ीसा में शुरू होने वाली खेलकूद प्रतियोगिता में दिखाएंगी दमखम

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के अब तक देशभर में 28 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस का असर देखते हुए जिले में भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्कूलों में और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को इस वायरस से बचाव के लिए सलाह दी जा रही है. स्कूलों में बच्चों को हेंड शेक नहीं करने और बार-बार साबुन से हाथ धोने की सलाह दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details