राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धरियावद उपखंड अधिकारी पर बजरी माफियाओं ने किया जानलेवा हमला

प्रतापगढ़ के धरियावद उपखंड क्षेत्र में बजरी माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि मंगलवार को धरियावद उपखंड अधिकारी पर ही जानलेवा हमला कर दिया. उपखंड अधिकारी ने धरियावद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

By

Published : Sep 8, 2020, 10:50 PM IST

Attack on Subdivision Officer, Dhariwad News
धरियावद उपखंड अधिकारी पर बजरी माफियाओं ने किया जानलेवा हमला

धरियावद (प्रतापगढ़). जिले के धरियावद उपखंड क्षेत्र में अवैध खनन करने वाले बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए हैं. बजरी माफियाओं ने उपखंड अधिकारी पर जानलेवा हमला करने की हिम्मत दिखा दी. मंगलवार सुबह 10 बजे करीब धरियावद उपखंड अधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारी करतार सिंह आगामी पंचायती राज चुनाव की तैयारी को लेकर दांतलिया के समीप नव सृज्जित ग्राम पंचायत परवारियासाग मतदान केंद्र का निरीक्षण करने गए थे.

धरियावद उपखंड अधिकारी पर बजरी माफियाओं ने किया जानलेवा हमला

दातलिया नदी में बजरी माफियाओं की बिना नंबर की जेसीबी और ट्रैक्टर मय ट्राली नदी पेटे से अवैध खनन कर रहे थे. उपखंड अधिकारी ने इन्हें रोकते हुए पूछताछ की. जिस पर जेसीबी चालक ने उपखंड अधिकारी व उनके वाहन पर हमला करते हुए सामने से रौंदने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहा. उसके बाद फिर से जेसीबी को रिवर्स में लाते हुए तीन बार हमला कर चढ़ाने का प्रयास किया.

पढ़ें-बांसवाड़ा में ACB की कार्रवाई, 8 हजार की रिश्वत लेते 2 गिरफ्तार

इस दौरान अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राममोहन मीणा, होम गार्ड मान सिंह, चालक बाबूलाल मीणा सहित विभाग का स्टाफ ने बार-बार एसडीएम की जीप को तेजी से पीछे लेकर बचाव किया. मौका देख उपखंड अधिकारी के स्टाफ ने पत्थर से जेसीबी चालक पर वार करने लगे, जिससे जेसीबी चालक तेज रफतार के साथ जेसीबी को छोड़कर भाग गया.

पढ़ें-अवैध रूप से रह रहा विदेशी नागरिक कर रहा था मादक पदार्थों की खेती, ATS ने किया गिरफ्तार

उपखंड अधिकारी करतार सिंह ने बताया कि बजरी माफियाओं के विरुद्ध राजकीय कार्य व अर्जेन्ट इलेक्शन कार्यक्रम में बाधा पहुंचाने और जानलेवा हमला करने को लेकर धरियावद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. उपखंड अधिकारी ने बताया कि धरियावद के आसपास दर्जनों नदी नाले में बरसात के दौरान बालू-रेत भारी मात्रा में आ जाती है, जिसे बजरी माफिया व अन्य छोटे ट्रैक्टर चालकों द्वारा अवैध रूप से खुदाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details