राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में जंजीर से बांधकर महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म

प्रतापगढ़ जिले के घंटाली थाना क्षेत्र की रहने वाली एक विवाहिता ने अपने पति और कुछ लोगों पर जंगलों में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया.

By

Published : Aug 3, 2019, 2:11 PM IST

प्रतापगढ़ में जंजीर से बांधकर महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म

प्रतापगढ़. जिले के घंटाली थाना क्षेत्र की रहने वाली एक विवाहिता अपने पति से पिछले एक साल से अलग रह रही थी, शराबी पति उससे के साथ मारपीट करता था. जिसके चलते विवाहिता ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में विवाहिता ने आरोप लगाया है कि वनघाटी का रहने वाला उसका पति 28 जुलाई की रात को अपने सात -आठ रिश्तेदारों के साथ वर्धा गांव आया.वह रात को दो बजे अपने माता पिता के साथ सोई हुई.

प्रतापगढ़ में जंजीर से बांधकर महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म

विवाहिता का कहना है कि वे उसको जबरन उठाकर ले गया, इस दौरन उसके पति ने अपने सास-ससुर को भी जान से मारने की धमकी दी. आरोपियों ने वनघाटी ले जाकर विवाहिता को मोटी मोटी जंजीरों से बांध दिया और शराब के नशे में उसके साथ मारपीट और दुष्कर्म किया. दो दिनों तक उसको काफी यातनाएं भी दी, तीसरे दिन शौच के लिए जैसे-तैसे महिला बाहर निकली. वह जंगलों से भागते हुए जंजीरों में जकड़ी हुई अपने पिता के घर पहुंची और आपबीती सुनाई.उसके बाद माता पिता को साथ लेकर वह आज इंसाफ के लिए एसपी कार्यालय पहुंची. जहां पीड़िता ने एसपी से आपबीती सुनाई. पीड़िता ने अपनी जान का खतरा बताते हुए एसपी से न्याय की गुहार लगाई है.

एक विवाहिता ने अपने पति और रिश्तेदारों के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला एसपी कार्यालय में परिवाद पेश किया. पहले महिला को उसके पति और रिश्तेदारों ने अगवा किया उसके बाद उसको बंधक बनाकर दो दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म किया. पीड़िता ने प्रतापगढ एसपी के उदयपुर मीटिंग में होने के कारण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर इंसाफ की गुहार लगाई.


मामले में पति ने उल्टा पत्नी को ही झूठा बताया
महिला के पति ने एसपी कार्यालय में परिवाद पेश कर कहा कि उसकी पत्नी उस पर झूठा आरोप लगा रही है,उसका ससुर रुपयों के लिए उसकी पत्नी को अन्य युवक को बेचने पर आमादा है, उस पर बलात्कार और जंजीरों से बांधने का आरोप लगाया वह झूठा है. महिला को उसके घर लेकर गए थे, लेकिन वह उसी रात वापस आ गई थी, दुष्कर्म जैसे आरोप झूठे है. पुलिस ने परिवाद को फिलहाल जांच में रखा है.


महिला को लेकर मौके पर पहुंची पुलिस
एसपी कार्यालय पहुंचने पर पुलिस तुरन्त एक्शन में आई यहां से महिला को पुलिस की गाड़ी से मौका मुआयना करने के लिए घटना स्थल घण्टाली के लिये रवाना किया गया. पीपलखूंट पुलिस उपअधीक्षक भी जांच के लिये मौके पर पहुंचे जो कि देर रात तक पूछताछ में जुटे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details