राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में वैलेंटाइन डे पर बाजारों में सजी फूलों की दुकानें

इन दिनों भारत में प्रेमी-युगल की ओर से मनाया जाने वाला सबसे लोकप्रिय त्यौहार वेलेंटाइन डे खूब धूम मचा रहा है. शुक्रवार को बाजारों में फूल के कई दुकान देखने को मिले, जहां प्रेमी-जोड़ो की काफी भीड़ लगी रही.

Pratapgarh news, प्रतापगढ़ की खबर
वैलंटाइन डे पर बाजारों में सजी फूलों की दुकान

By

Published : Feb 14, 2020, 7:47 PM IST

प्रतापगढ़.जिले में वेलेंटाइन डे पर शहर के गांधी चौराहे पर शुक्रवार को कई गुलाब के फूलों की दुकान लगाई गई. इन दुकानों से दिनभर प्रेमी युगल फूल खरीदते नजर आए. इस वेलेंटाइन डे का फायदा इन दुकानदारों ने भी खूब जमकर उठाया. इस दौरान दुकानदारों ने भी फूलों के दाम बढ़ा दिए, इसके बावजूद भी दुकानों पर काफी भीड़ देखने को मिली.

वैलंटाइन डे पर बाजारों में सजी फूलों की दुकान

इस दौरान प्रेमी-युगल ने अपने प्रेमी को गिफ्ट देने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स के अलावा अन्य गिफ्ट की भी खरीददारी की. वहीं, दुकानदारों का कहना था कि वेलेंटाइन डे के लिए खास आर्डर पर गिफ्ट मंगवाए गए है. उसके साथ ही चोरी-चुपके इजहार करने के लिए वाट्सअप का खासा उपयोग किया गया.

पढ़ें- जयपुर में वैलेंटाइन डे पर खास आयोजन, वृद्ध जनों का किया सम्मान

बता दें कि दुनिया भर में हर साल 14 फरवरी को मनाया जाने वाला वेलेंटाइन डे भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. तमाम विरोधों के बावजूद इस पर्व ने युवाओं के बीच एक अलग ही जगह बना ली है. हर वर्ग का युवा इस पर्व के इंतजार में रहता है और अपने तरीके से इसे मनाता है. इस पर्व को भारत में सामाजिक मान्यता भले ही न मिली हो, लेकिन हमारे बाजारों ने इसे मान्यता दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details