राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 10, 2020, 10:47 PM IST

ETV Bharat / state

ढूंढोत्सव में नवजात शिशुओं को दिया आशीर्वाद

प्रतापगढ़ में चारभुजा मंदिर में ढूंढोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें महिलाओं और पुरुषों ने नवजात शिशुओं की ढूंढ उतारकर उनको आशीर्वाद दिया.

Pratapgarh News, प्रतापगढ़ खबर
ढूंढोत्सव में नवजात शिशुओं को दिया आशीर्वाद

प्रतापगढ़. शहर के सालमपुरा स्थित चारभुजा मंदिर पर कुमावत समाज की ओर से ढूंढोत्सव का कार्यक्रम रखा गया. इस दौरान समाज में जन्मे नवजात बच्चों की ढूंढ उतार कर उनका सम्मान किया गया. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिला और पुरुषों ने भाग लिया. कार्यक्रम में कुमावत समाज के महिलाओं और पुरुषों ने नवजात शिशुओं की ढूंढ उतारने का काम किया.

ढूंढोत्सव में नवजात शिशुओं को दिया आशीर्वाद

बता दें कि होली के अगले दिन धुलेंडी पर ढूंढोत्सव का कार्यक्रम होता है. जिसमें नवजन्मे शिशुओं को आशीर्वाद देते हैं. इस बार कुमावत समाज की ओर से ढूंढोत्सव कार्यक्रम में समाज के नंदकिशोर कुमावत ने जन्मी कन्याओं का सम्मान कर उनकी पढ़ाई के खर्च उठाने का बीड़ा उठाया है.

पढ़ेंः होली के पर्व पर महाशिवरात्रि मेले में उमड़ी भीड़, स्थानीय कलाकारों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

नंदकिशोर ने कार्यक्रम में नवजात कन्याओं की पूजा करते हुए उन बेटियों को एक-एक हजार रुपए की राशि देते हुए अपनी मुहिम की शुरुआत की है. उन्होंने बताया कि वह आगे भी किसी बेटी के लिए समाज में शिक्षा से जुड़े काम करने होंगे, तो उसमें अपना पूरा सहयोग प्रदान करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details