राजस्थान

rajasthan

कलेक्टर और एसपी ने लिया छोटीसादड़ी अस्पताल का जायजा, कमियों को दूर करने के दिए निर्देश

By

Published : May 6, 2021, 7:06 PM IST

प्रतापगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला कलेक्टर और एसपी लगातार अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं. गुरुवार को कलेक्टर ने जनाना अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

कलेक्टर और एसपी का निरीक्षण, जनाना अस्पताल का दौरा,  प्रतापगढ़ समाचार,  Inspection of Collector and SP, Inspection of Chhotisadhi Hospital
छोटीसादड़ी अस्पताल का निरीक्षण

प्रतापगढ़. जिले में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर कलेक्टर और एसपी एक्शन मोड में हैं. कलेक्टर रेणु जयपाल लगातार जिले के अस्पतालों का दौरा कर वहां की सुविधाओं के बारे में जानकारी ले रही हैं. इसके साथ ही जिन अस्पतालों में कमियां हैं उन्हें दूर करने के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में कलेक्टर जयपाल एसपी चुनाराम जाट के साथ देर रात छोटी सादड़ी अस्पताल पहुंची. जनाना अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

पढ़ें:COVID-19 : जानें राजस्थान के सभी जिलों में कितने खाली बचे हैं ऑक्सीजन बेड, ICU और वेंटिलेटर्स

उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को वार्ड में बेड और ऑक्सीमीटर बढ़ाने की बात कही. इस दौरान उन्होंने पूरे अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल की सभी सुविधाओं का भी जायजा लिया. इस दौरान एसपी चुनाराम जाट ने भी पुलिस अधिकारियों को क्षेत्र में कोविड नियमों की पालना करवाने के निर्देश दिए. एसपी चूनाराम जाट ने थानाधिकारी को नगर में बेवजह घूमने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ ही उन्हें संस्थागत क्वॉरेंटाइन करने के भी निर्देश दिए.

दो दुकानें तीन दिन के लिए सीज

प्रतापगढ़ में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो दुकानों को 72 घंटे के लिए सीज कर दिया और एक दर्जन से ज्यादा व्यापारियों के चालान काटे हैं. पुलिस ने इस दौरान बेवजह सड़कों पर घूमने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना राशि की वसूली की. पुलिस उप अधीक्षक ऋषिकेश मीणा ने बताया कि रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट के निर्देशन में आमजन और व्यापारियों से कोरोना की गाइडलाइन का पालन करवाया जा रहा है. पखवाड़े के तहत व्यापारियों ने 9 मई तक स्वैच्छिक रूप से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की घोषणा की है लेकिन रुपयों के लालच में कुछ व्यापारी अपने प्रतिष्ठान खोलकर कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ा रहे थे.

पढ़ें:ऑक्सीजन एक्सप्रेस के टैंकर से ऑक्सीजन लीक होता रहा, ट्रेन दौड़ती रही, देखें Video

पुलिस अधीक्षक मीणा क्विक रिस्पांस टीम के साथ आज शहर के बाजारों का निरीक्षण करने पहुंचे और गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की और जुर्माना वसूल किया. उन्होंने बताया कि दो दुकानों को 9 मई से 72 घंटे के लिए सील किया गया है. सब्जी विक्रेताओं के कारण भी बाजार में काफी भीड़ बढ़ रही थी जिसको लेकर उन्हें हिदायत दी गई कि वह एक साथ बाजारों में नहीं खड़े रहे गलियों में और अन्य स्थानों पर घूमते हुए अपना व्यवसाय करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details