राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ : पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया याद

प्रतापगढ़ में पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया गया और चित्तौड़गढ़ रोड पर स्तिथ पं. दीनदयाल उपाध्याय सर्कल पर उनकी प्रतिमा का माल्यार्पण किया गया. इस दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष और कार्यकर्ता के साथ नरेंद्र मोदी मंच से जुड़े हुए लोग भी मौजूद रहे.

By

Published : Feb 11, 2020, 2:15 PM IST

Pandit Deendayal Upadhyay death anniversary, पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि
प्रतापगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की मनाई पुण्यतिथि

प्रतापगढ़. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के अवसर पर मंगलवार को शहर के चित्तौड़गढ़ रोड पर स्तिथ पं. दीनदयाल उपाध्याय सर्कल पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम किया गया.

प्रतापगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की मनाई पुण्यतिथि

भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल कुमावत, नरेंद्र मोदी विचार मंच के गजेन्द्र चंडालिया, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश नागर की मौजूदगी में यह कार्यक्रम आयोजित हुई. इस दौरान भाजपा के मीडिया प्रभारी महेश शर्मा ने बताया कि जिले के प्रत्येक मंडल मुख्यालय पर पंडितजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर पुण्यतिथि मनाई गई है.

भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल कुमावत ने बताया कि भाजपा प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार प्रत्येक कार्यकर्ता का पार्टी के प्रति समर्पण प्रदर्शित करने के लिए प्रत्येक मंडल के बूथ स्तर पर समर्पण निधि संग्रह का काम भी किया गया है.

यह भी पढ़ें- शर्मनाकः शराबियों का अड्डा बना विद्या का मंदिर, शाम होते ही टकराने लगते हैं 'जाम'

समर्पण निधि सहयोग के लिए प्रदेश की ओर से तैय कार्यक्रम अनुसार प्रत्येक बूथ पर एक निश्चित समर्पण राशि एकत्र कर पार्टी के जिला संगठन की ओर से प्रदेश में भिजवाई जाएगी. पुण्यतिथि मनाने पहुंचे कार्यकर्ताओं को जिलाध्यक्ष गोपाल कुमावत ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के व्यक्तित्व के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि राष्ट्र की सेवा के लिए पंडितजी ने अपना पूरा जीवन लगा दिया और राष्ट्रहित के लिए काम किए. उन्होंने कहा कि उन्हीं के पदचिह्नों पर चलकर भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता देश हित और राष्ट्रहित के लिए काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें- प्रतापगढ़ : दूध की आड़ में 10 लाख की ले जा रहे थे शराब, 2 आरोपी गिरफ्तार

नरेंद्र मोदी विचार मंच के गजेन्द्र चंडालिया ने बताया कि श्यामाप्रशाद मुखर्जी के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने भारतीय जन संघ और भाजपा की पार्टी की कमान संभाली थी. चंडालिया ने कहा कि पंडितजी ने देश के हर व्यक्ति को समृद्ध करने का प्रयास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details