राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जमीन बेचने के नाम पर करोड़ों का गबन करने वाला आरोपी भोपाल से गिरफ्तार

प्रतापगढ़ की कोतवाली थाना पुलिस ने जमीन बेचने के नाम पर कई लोगों से ठगी करने वाले आरोपी हर्षित जैन को भोपाल से गिरफ्तार किया (Accused of land fraud arrested from Bhopal) है. आरोपी पर थाने में पहले से 2 मामले दर्ज हैं. आरोपी की गिरफ्तारी के बात करीब 8 लोग थाने पहुंचे और उसके खिलाफ शिकायत दी. पुलिस के पास अब तक 50 लाख से अधिक के ठगी के मामले पहुंचे हैं.

By

Published : Dec 24, 2022, 5:23 PM IST

Updated : Dec 24, 2022, 10:53 PM IST

Accused of land fraud arrested from Bhopal, allegations of fraud in the name of purchasing plots
जमीन बेचने के नाम पर करोड़ों का गबन करने वाला आरोपी भोपाल से गिरफ्तार

लोगों की गाढ़ी कमाई से खरीदे प्लाट के पैसे डकार गया आरोपी, खाली हाथ रहे खरीदार

प्रतापगढ़.शहर कोतवाली पुलिस ने जमीन बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक शातिर आरोपी को धर दबोचा है. प्रतापगढ़ शहर में कई लोगों की मेहनत की कमाई पर हाथ साफ करने वाले इस शातिर बदमाश को पुलिस ने मध्यप्रदेश के भोपाल से गिरफ्तार किया (Accused of land fraud arrested from Bhopal) है.

आरोपी के खिलाफ थाने में 2 मामले दर्ज हैं. थाना पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की है. शहर थाने में अशोक कुमार लखारा सहित करीब 8 लोगों ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन के मामले में रिपोर्ट दी थी. पिछले 5 माह से फरार चल रहे इस आरोपी ने शहर में फर्जी रजिस्ट्री से लेकर जमीन बेचने के नाम पर फर्जी एग्रीमेंट कर कई लोगों से करोड़ों रुपए की वसूली की है. पुलिस के पास अब तक 50 लाख से अधिक रुपए की ठगी के मामले सामने भी आ गए हैं.

पढ़ें:बड़ी सफलता: जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला मोस्ट वांटेड आरोपी बिहार से गिरफ्तार

आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही थाने के बाहर बड़ी संख्या में वह लोग पंहुचे जिनसे प्लॉट बेचने के नाम पर हर्षित ने अवैध वसूली की थी. दरअसल, प्रतापगढ़ के श्रीनाथ बिहार के बड़ा बाग में रहने वाले हर्षित जैन प्रॉपर्टी डीलर का काम करता था. शुरुआती समय में हर्षित ने कई लोगों को प्लॉट बेचकर उनका विश्वास जीता. इसके बाद जल्दी करोड़पति बनने की चाह में हर्षित ने लोगों को झांसे में लेकर रुपए ऐंठना शुरू कर दिया. इस प्रकार वह करोड़ों रुपए का गबन कर चुका है.

Last Updated : Dec 24, 2022, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details