राजस्थान

rajasthan

66वीं राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ, प्रदेश की 7 संभाग की 36 टीमें ले रहीं भाग

By

Published : Nov 20, 2022, 6:14 PM IST

प्रतापगढ़ में 66वीं राज्य स्तरीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ (66th State level archery tournament in Pratapgarh) हुआ. इस मौके पर पूर्व ओलंपियन धूलचंद डामोर ने प्रदेशभर के खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया. इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 7 संभाग की 36 टीमें और 403 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

66th State level archery tournament in Pratapgarh
66वीं राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ, प्रदेश की 7 संभाग की 36 टीमें ले रहीं भाग

प्रतापगढ़. 66वीं राज्य स्तरीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तीरंदाजी प्रतियोगिता का प्रतापगढ़ के हर सेकेंडरी स्कूल हॉकी ग्राउंड में शुभारंभ हुआ. कलेक्टर के मुख्य आतिथ्य में शुरू हुई तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रदेश की 7 संभाग की 36 टीमें भाग ले रही हैं. प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर कलेक्टर डॉ इंद्रजीत ने प्रतियोगिता शुभारंभ की घोषणा करते हुए परेड की सलामी ली. इस दौरान छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुतियां दीं.

आयोजन सचिव मोहम्मद शाहिद ने बताया कि राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रदेश भर से आए 17 से 19 वर्ष के 403 खिलाड़ी और 83 टीम प्रभारी भाग ले रहे हैं. इनमें 19 वर्ष आयु वर्ग में 133 पुरुष और गर्ल्स में 53 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. 17 वर्ष आयु वर्ग में 144 बॉयज और 73 गर्ल्स प्रतियोगी भाग ले रहे हैं. प्रतियोगिता को लेकर बीकानेर निदेशालय की ओर से 14 और स्थानीय स्तर पर 20 निर्णायक लगाए गए हैं. प्रतियोगिता रिकर्व, कंपाउंड और इंडियन स्टाइल में होगी.

पढ़ें:तीरंदाजी सीख रहे खिलाड़ी धनुष और मेडल के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, एमएम ग्राउंड को बंद कराने के विरोध में किया प्रदर्शन

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के शुभारंभ के मौके पर पूर्व ओलंपियन धूलचंद डामोर भी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब खेल के क्षेत्र में प्रतिभाओं को काफी मौके मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में शीघ्र ही राजस्थान के खिलाड़ी ओलंपिक में भी प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे. पूर्व ओलंपियन ने कहा कि उन्हें आज भी 1993 ओलंपिक में मेडल नहीं जीत पाने का मलाल है. लेकिन प्रदेश की प्रतिभाएं ओलंपिक में मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details