राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में 397 किलो डोडा चूरा बरामद, दो गाड़ियों के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

प्रतापगढ़ में पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए दो लग्जरी गाड़ियों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके कब्जे से 397 किलोग्राम डोडा चूरा भी बरामद किया है.

By

Published : Jun 25, 2020, 8:00 PM IST

अवैध डोडा चूरा बरामद, Illegal doda sawdust recovered
अवैध डोडा चूरा बरामद

प्रतापगढ़.जिले में छोटीसादड़ी पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए 397 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ डोडा चूरा और दो लग्जरी गाड़ियों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. सीआई रवीन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि हड़मतिया जागीर तिराह से कुछ बदमाश रात को दो वाहनों में अवैध हथियारों की सप्लाई करने मंगलवाड़ की तरफ जाएंगे.

397 किलो डोडा चूरा बरामद

ऐसे में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी की. नाकाबंदी के दौरान एक बिना नंबरी ब्रेजा कार कारूण्डा चौराहा की तरफ से आई. जो संदिग्ध लगने पर पुलिस द्वारा उसकी तलाशी ली गई. जिसमे तीन व्यक्ति सवार थे. ऐसे में उनसे पूछताछ करने के दौरान कारूण्डा चौराहा की तरफ से स्कार्पियो गाड़ी आई. जिसके चालक ने रूकी हुई ब्रेजा कार को देखकर स्कार्पियो से चालक और साथ में बैठा व्यक्ति भागने लगे.

पढ़ेंःजयपुर में बाबा रामदेव के खिलाफ RTI एक्टिविस्ट ने थाने में दिया परिवाद

जिनका जाप्ता द्वारा पीछा करने पर आरोपी पुष्कर को पुलिस द्वारा पकड़ा गया और ब्रैजा में बैठे व्यक्तियों का नाम पता पूछा तो भैरूलाल और सोनू उर्फ मोहमद रफीक होना बताया. वहीं स्कार्पियो से भागने वाला दारथ शर्मा निवासी फलोदड़ा और ब्रैजा से भागने वाला अमर सिंह निवासी बागेलो का खेड़ा होना बताया. ब्रैजा कार में बैठे व्यक्तियों से पूछताछ की गई, तो डोडा से भरी स्कार्पियो गाड़ी के बारे में बताया.

स्कार्पियो कार की तलाशी ली गई, तो बीच और पीछे की सीट खुली हुई थी, वहीं उसके अंदर कुल 21 प्लास्टिक के कट्टों में भरा 397 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा भरा होना पाया गया, जिसे जब्त कर लिया गया है. आरोपी पुष्कर, भैरूलाल अहीर और सोनू उर्फ मोहमद रफीक को गिरफ्तार किया गया है. मौके से फरार दारथ शर्मा निवासी फलोदडा, अमरसिंह की तालाश जारी है.

पढ़ेंः कांग्रेस को महापुरुषों के अपमान करने का एडिक्शन है : सतीश पूनिया

कार्रवाई में यह रहे शामिल

थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह द्वारा गठित टीम के उपनिरीक्षक बलवत सिंह, हेड कांस्टेबल भंवर सिह, कांस्टेबल जोगाराम, जय सिंह, देवेन्द्र सिंह, महिपाल सिंह, शिवलाल, हरीराम, देवेन्द्र सिंह, मान सिंह और शम्भू सिंह चालक के द्वारा कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details