राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में कोरोना के 11 नए मामले, कुल आंकड़े 567

प्रतापगढ़ में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 11 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 567 पर पहुंच चुका है.

By

Published : Sep 11, 2020, 3:07 PM IST

Pratapgarh news, rajasthan news, प्रतापगढ़ न्यूज, राजस्थान न्यूज
प्रतापगढ़ में कोरोना के कुल आंकड़े 567 पर

प्रतापगढ़.जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है. जिसके बाद जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग भी अलर्ट हो गए है. शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित मरीजों का आकड़ा 567 पर पहुंच गया है, और अबतक प्रतापगढ़ में 197 एक्टिव केस हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 285 लोगों की आई जांच रिपोर्ट में 274 रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं चिकित्सा विभाग की ओर से अब तक 21 हजार 748 सैंपल जिले से भिजवाए जा चुके हैं. इनमें से 20 हजार 944 सैंपल की जांच हुई है. जांच किए गए सैंपल में से 20 हजार 327 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंसीडेंट कमांड और एसडीएम शिवचरण शर्मा ने शहर के 7 जगहों पर हाई रिस्क जोन होने के कारण कंटेनमेंट जोन घोषित किया है.

एसडीएम ने शहरी क्षेत्र के सूरजपोल दरवाजे से कस्बा चौकी तक झंडा गली, लोहार गली, देवगढ़ दरवाजा, धमोतर दरवाजा, पालीवाल गली, गोपालगंज, सदर बाजार को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. जिला प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आम लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता रथ के माध्यम से भी जागरूक किया जा रहा है.

पढ़ें:संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने बाड़मेर जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

साथ ही अभियान के द्वितीय चरण में अनेक गतिविधियां आयोजित की जा रही है. जन जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस की जानकारी संदेशों और पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details