राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोट बालियान बांध में नहाने गए युवक की डूबने से मौत...4 घंटे बाद शव बरामद

बाली के कोट बांध में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. स्थानीय गोताखोरों की मदद से शव को ढूढ़ा जा सका. सूत्रों के मुताबिक नहाने के क्रम में युवक की मौत हुई. घटना स्थल से चप्पल और कपड़े पड़े मिलने पर बांध में उसकी तलाश शुरू की गई.

By

Published : Aug 17, 2019, 9:44 PM IST

man died by drowning in Kot dam, बाली न्यूज स्टोरी, body found

बाली (पाली). कोट बालियान बांध में एक आदिवासी युवक की डूबने से मौत हो गई. सूचना मिलने ही मौके पर पुलिस पहुंची और ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला. बता दे कि अब तक एक सप्ताह में सात लोगों की मौत डूबने से हो चुकी है.

बाली: बांध में डूबने से एक युवक की मौत

कोट बालियान बांध में सुबह करीबन 11 बजे तैतीस वर्षीय कोलीवाड़ा निवासी किस्तूरराम भील की गहरे पानी में डूब जाने से मौत हो गई. घटना स्थल पर चप्पल और कपड़े पड़े मिलने पर बांध में उसकी तलाश शुरू की गई. कुछ ही देर में गोताखोरों की मदद से शव को निकालने में सफलता मिल गई. वहीं मृतक कोट बालियान में अपनी बहन के पास रहता था और यहीं मजदूरी का कार्य करता था.

यह भी पढ़े:जोधपुर ACB की बड़ी कार्रवाई...पोकरण SDM सहित तीन पर रिश्वत का मामला दर्ज

सूचना मिलने पर बाली तहसीलदार रामलाल मीणा,सीओ हिमांशु जाँगिड़, बाली सीआई जुल्फिकार अली, आरआई खिमसिंह राव, सरपंच रमेश कुमार और समाजसेवी अल्ताफ खान घटनास्थल पर पहुंचे.

बाली में एसडीआरएफ जैसी कोई व्यवस्था नही हैं. इसलिए हर बार पुलिस प्रशासन को स्थानीय गोताखोरों की ही मदद लेनी पड़ती हैं. शनिवार को भी यह घटना घटित हुई तो प्रशासन को गोताखोर शरीफ खान,जाकिर हुसैन,वसीम और जुबेर खान की मदद लेनी पड़ी. गोताखोरों ने बांध के गहरे पानी में मगरमच्छ जैसे खतरनाक जलचरों की परवाह किए बिना दिलेरी से मृत युवक के शव को ढूंढ़ निकाला. शव तलाशने में उन्हें करीब चार घण्टे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

यह भी पढ़े: तालाब: Etv Bharat की मुहिम के तहत तालाब खुदवाई से पहले लोगों ने की पानी पर चर्चा

बाली तहसील में एक सप्ताह में अब तक डूबने से छह लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इससे पहले सोमवार को बेड़ा नदी में दो युवक और हरगंगे कुंड में दो युवक और शुक्रवार को सादलाव नाले में एक महिला की डूबने से मौत हो चुकी हैं. क्षेत्र में ये हादसे थमने का नाम नही ले रहे हैं.
कोट बालियान बांध में इस समय 6.56 फीट यानी 42.93 एमसीएफटी जलस्तर हो चुका हैं. इस बांध की कुल भराव क्षमता 11.50 फीट यानी 101 एमसीएफटी हैं. यह बांध बाली और देसूरी उपखंड के सात बड़े बांधों में शुमार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details