राजस्थान

rajasthan

पाली की बांगड़ अस्पताल में महिला को लेकर भटकते रहे परिजन, बेड नहीं होने के चलते गाड़ी में ही तोड़ा दम

By

Published : May 5, 2021, 9:51 PM IST

पाली के बांगड़ अस्पताल में बेड खाली नहीं होने के चलते एक महिला ने गाड़ी में ही दम तोड़ दिया. चांद कंवर नाम की महिला की अचानक से बीपी बढ़ गई थी. जिसके बाद परिजन कोरोना संक्रमण का आशंका के चलते उसे बांगड़ अस्पताल लाये. लेकिन कभी कोविड वार्ड से ट्रॉमा सेंटर तो ट्रॉमा सेंटर से ओपीडी के चक्कर काटने के दौरान ही महिला ने दम तोड़ दिया.

woman dies due to not getting bed,  pali news
पाली में बेड नहीं मिलने से महिला की मौत

पाली.जिले के बांगड़ अस्पताल में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या के चलते चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. बुधवार को ऐसा ही नजारा बांगड़ अस्पताल के बाहर ट्रॉमा सेंटर पर देखने को मिला. जहां सांस की शिकायत को लेकर एक 60 वर्षीय महिला को लाया गया. लेकिन अस्पताल में बेड खाली नहीं होने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें बिना देखे ही रवाना कर दिया. ऐसे में परिजन अस्पताल परिसर में करीब 8 घंटे तक भटकते रहे और अंत में महिला ने ट्रॉमा सेंटर के बाहर गाड़ी में ही दम तोड़ दिया.

पढे़ं: राजस्थान में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के लिए भाजपा जिम्मेदार: परिवहन मंत्री

महिला के दम तोड़ने के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन को काफी खरी-खोटी भी सुनाई और उसके बाद अपनी मजबूरी पर अस्पताल के बाहर ही विलाप करना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि पाली शहर के आशापुरा नगर स्थित खोडिया बालाजी क्षेत्र में रहने वाली चांद कंवर की अचानक से बीपी बढ़ गई थी. और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.

पाली में बेड नहीं मिलने से महिला की मौत

कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए परिजन उन्हें तुरंत बांगड़ अस्पताल लेकर आए. जहां सीधा उन्हें कोविड-19 में भेजा गया. इसके बाद वहां पर मौजूद नर्सिंग कर्मचारियों ने ऑक्सीजन लेवल चेक किया और उन्हें ट्रॉमा सेंटर में जाने को कह दिया. इधर, ट्रॉमा सेंटर में जाने के बाद वहां के डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण बताते हुए महिला को फिर से कोविड ओपीडी में भेज दिया. ऐसे में परिजन डेढ़ घंटे तक अस्पताल में इधर से उधर भटकते रहे और महिला ने गाड़ी में ही बिना उपचार के दम तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details