राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 28, 2019, 5:58 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखनाथ जी के दर्शन करने गया था युवक, जंगली भालू ने किया लहूलुहान

पाली के मारवाड़ जंक्शन की गोरम घाट की पहाड़ियों में एक व्यक्ति पर जंगली भालू ने हमला कर दिया. ग्रामीणों की मदद से उसे सिरियारी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया लेकिन हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे सोजत रेफर कर दिया गया.

Wild bear attack video rajasthan , जंगली भालू का हमला वीडियो, मारवाड जंक्शन न्यूज , pali news ,

मारवाड़ जंक्शन(पाली).जिले के मारवाड़ जंक्शन इलाके की गोरम घाट की पहाड़ियों में एक व्यक्ति पर जंगली भालू ने हमला कर दिया. व्यक्ति ने किसी तरह भालू से पीछा छुड़ाया. इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने एन वक्त पर आकर भालू को भगा दिया. हमले में व्यक्ति घायल हो गया. जिसे एंबुलेंस की मदद से सिरियारी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां उसका उपचार किया जा रहा है.

जंगली भालू ने किया लहूलुहान

दरअसल, राजसमंद जिले के कलामता का खेड़ा निवासी 70 वर्षीय डाला राम रामदेवरा के दर्शन करने के बाद गोरमघाट रेल्वे स्टेशन के ऊपर सबसे ऊंची पहाड़ी पर स्थित गोरखनाथ मंदिर के दर्शन करने गया था. वापस लौटते समय अचानक एक जंगली भालू ने हमला कर दिया. डाला राम ने जैसे-तैसे कर भालू से पीछा छुड़वाया. इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने बीच बचाव कर भालू को भगा दिया लेकिन हमले से डाला राम घायल हो गया था. घायल को रेल से फुलाद रेलवे स्टेशन लाया गया.

पढ़ें:जब थानेदार का प्री-वेडिंग वीडियो हुआ वायरल...

इसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर सिरियारी से 108 एंबुलेंस मौके पर पहुची. और घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिरियारी पर लाया गया. जहां पर प्राथमिक उपचार कर ज्यादा गम्भीर होने पर उसे सोजत सिटी रेफर किया गया. सूचना पर सिरियारी पुलिस भी अस्पताल में पहुंची. उसके बाद पुलिस ने परिजनों को सूचित कर दिया.

पर्यटकों की सुरक्षा अधर में

बता दें कि पहले भी कई बार गोरमघाट के जंगल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन को अवगत करवा गया है लेकिन प्रशासन ने पर्यटकों के लिए सुरक्षा-व्यवस्था में कोई विशेष परिवर्तन नहीं किए. गोरमघाट जाने के बाद वहां पर सिर्फ और सिर्फ एक ट्रेन ही आने जाने का विकल्प है. ऐसी घटना के बाद समय रहते यदि डायाराम को रेल नहीं मिलती तो उसकी जान भी जा सकती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details