राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 26, 2020, 10:41 AM IST

ETV Bharat / state

पाली पहुंचे अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर, रणकपुर का शिल्प वैभव देख हुए अभिभूत

देश भर का भ्रमण कर रहे भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ आई जस्टर शनिवार को पाली जिले के रणकपुर जैन मंदिर पहुंचे. उन्होंने मंदिर की कलाकृति को निहारा और अपनी इस यात्रा को यादगार बताया.

pali news, rajasthan news, US Ambassador Kenneth I. Juster
पाली पहुंचे अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर

बाली(पाली). देश भर का भ्रमण कर रहे भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर शनिवार को पाली जिले के रणकपुर जैन मंदिर पहुंचे. वे मंदिर का शिल्प वैभव देखकर अभिभूत हो उठे. उन्होंने अपनी यात्रा को अविस्मरणीय बताते हुए दोबारा आने की बात कही.

अमेरिकी राजदूत केनेथ आई जस्टर

उन्होंने मंदिर में भगवान आदिनाथ की पूजा-अर्चना की, साथ ही उन्होंने मंदिर को भक्ति, साधना और मन को शांति देने वाला स्थल बताया.

अमेरिकी राजदूत केनेथ आई जैसलमेर से उदयपुर होते हुए यहां पहुंचे थे. पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना, बाली एएसपी बृजेश सोनी, सीओ भीमाराम, हनुमानसिंह भाटी,आरआई इरफान बेग मिर्जा, रणकपुर पेढ़ी प्रबन्धक जसराज गहलोत ने उनकी अगवानी की और कुंकुम,तिलक लगाकर स्वागत किया.

अमेरिकी राजदूत ने मंदिर के इतिहास और स्थापत्य शिल्प की तारीफ की. उन्होंने हर कलाकृति का अवलोकन कर उसे अपने कैमरे में कैद किया. वे दोपहर बाद सड़क मार्ग से उदयपुर रवाना हो गए.

पढ़ेंःअरे गजब! तंग गलियों में लगी आग पर होगा आसानी से काबू, दमकल बेड़े को मिली FIRE BALL

डोनाल्ड ट्रम्प के शीर्ष सहयोगी

भारत में अमरीका के 25वें राजदूत केनेथ आई जस्टर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शीर्ष सहयोगी और भारत मामलों के विशेषज्ञ हैं. वे अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मामलों पर अमेरिकी राष्ट्रपति के उप सहायक और अमेरिका में राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के उपनिदेशक रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details