राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

पाली पुलिस ने ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के दो सदस्यों को दिल्ली से गिरफ्तार कर कोतवाली थाने लाया गया है. इन आरोपियों से पहली पूछताछ में इन्होंने राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में धोखाधड़ी करना कबूल किया है.

By

Published : Apr 10, 2021, 5:54 PM IST

ऑनलाइन ठगी  online frauded  पाली न्यूज  पाली क्राइम  ठगी  pali news  crime in rajasthan  thugi  online thugi
अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश

पाली.पाली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पिछले कुछ समय से लोगों के साथ हो रही ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस की ओर से इस गिरोह के दो सदस्यों को दिल्ली से गिरफ्तार कर कोतवाली थाने लाया गया है. इन आरोपियों से पहली पूछताछ में इन्होंने राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में धोखाधड़ी करना कबूल किया है.

अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, गांधीनगर में रहने वाले मोहनलाल रासु ने 9 मार्च को रिपोर्ट दर्ज करवाई, उसे एक कॉल आया, जिसमें उसकी एक इंश्योरेंस पॉलिसी की तीन किस्त बकाया होने की बात कही. उसे प्रलोभन दिया गया कि अगर वह अपनी तीनों किस्तों की राशि एक साथ दिए गए एकाउंट नंबर में जमा करवा देगा तो उसकी पॉलिसी के सभी परिलाभ उसे मिल जाएंगे. ऐसे में प्रार्थी ने 1 लाख 56 हजार 700 रुपए इस गिरोह के सदस्यों के खाते में जमा करवा दिए. इसके बाद प्रार्थी ने जब पॉलिसी के परिलाभ लेने के लिए इंश्योरेंस कंपनी कार्यालय गया तो पूरा माजरा समझ में आया.

यह भी पढ़ें:सावधान! बिना OTP की जानकारी दिए Fake सिम के सहारे ठगी, कई प्रदेशों के लोगों को लगा चुके चूना

कोतवाली पुलिस की ओर से इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आईटी सेल की मदद लेते हुए दो मोबाइल नंबर को ट्रैस किया और काफी दिनों तक दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में छानबीन करने के बाद दिल्ली के भोजपुर निवासी अभय किशोर पुत्र अशोक कुमार सिंगज और उत्तर प्रदेश हाल वेस्ट दिल्ली निवासी प्रवीण कुमार पुत्र रूप सिंह वाल्मीकि को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों से पूछताछ में इन्होंने दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और मुंबई सहित कई राज्यों में धोखाधड़ी की वारदातों को करना कबूल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details