राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 22, 2020, 4:52 PM IST

ETV Bharat / state

पाली: राज्यस्तरीय कॉन्फ्रेंस 'राजपल्मोकोन 2020' का आगाज, 400 से ज्यादा डॉक्टर्स जुटे

पाली के राजकीय मेडिकल कॉलेज में दो दिवसीय राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस 'राजपल्मोकोन 2020' का आगाज हुआ. कॉन्फ्रेंस में राजस्थान सहित भारत के 400 से ज्यादा रोग विशेषज्ञों ने भाग लिया. 2 दिनों तक चलने वाले इस कॉन्फ्रेंस में श्वास रोग, टीबी, अस्थमा और सिलिकोसिस बीमारियों पर शोध पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे.

पाली की खबर, Rajpalmokan 2020
कॉन्फ्रेंस में लोगों को संबोधित करते विशेषज्ञ

पाली. जिला मुख्यालय पर राजकीय मेडिकल कॉलेज में दो दिवसीय राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस 'राजपल्मोकोन 2020' का आगाज हुआ. जिसका उद्घाटन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसएन और नियंत्रक डॉ. एसएस राठौड़ ने किया.

राजकीय मेडिकल कॉलेज में दो दिवसीय राज्यस्तरीय कॉन्फ्रेंस की शुरूआत

कॉन्फ्रेंस में श्वास, टीबी और सिलिकोसिस ग्रुप से जुड़े कई विशेषज्ञों ने भाग लिया. साथ ही देश के कई जाने-माने डॉक्टरों ने अपना शोध पत्र प्रस्तुत किया. जिसमें श्वास रोग और टीवी में लगातार हो रहे बदलाव और नई चिकित्सा प्रणाली के बारे में युवा डॉक्टरों को बताया.

इसके अलावा कॉन्फ्रेंस में राजस्थान सहित भारत के 400 से ज्यादा रोग विशेषज्ञों ने भाग लिया. 2 दिनों तक चलने वाले इस कॉन्फ्रेंस में श्वास रोग, टीबी, अस्थमा और सिलिकोसिस बीमारियों की चिकित्सा प्रणाली और रोग कारणों के शोध पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे.

पढ़ें:श्वास रोग पर राज्य स्तरीय कॉन्फ्रेंस आज, विख्यात डॉक्टर पेश करेंगे शोधपत्र

कांफ्रेंस में जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज के विभागाध्यक्ष और वरिष्ठ आचार्य डॉक्टर वीके जैन को 'लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड' से नवाजा जाएगा. इसके अलावा 4 चिकित्सक शिक्षकों को 'ओरेशन अवॉर्ड', डॉ.केसी अग्रवाल को डॉ. 'एस.के सरकार ओरेशन अवार्ड', डॉ.नरेंद्र खीपल को 'डॉ. डी.एन शर्मा ओरेशन अवार्ड' और डॉ.रमाकांत दीक्षित को 'डॉ. एस.एस गॉड ओरेशन अवॉर्ड' से सम्मानित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details