राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 13, 2020, 8:38 AM IST

ETV Bharat / state

पाली में Corona से तीन दिन में तीन लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 69

पाली में मंगलवार को एक महिला की मौत हो गई, जिसकी कोरोना रिपोर्ट बाद में पॉजिटिव आई. अब तक पाली में तीन दिन में कोरोना संक्रमण के चलते तीन मौत हो चुकी है. जानकारी के अनुसार 85 वर्षीय महिला कुछ दिन पहले ही नागौर से पाली आई थी.

Three died in Pali from Corona, Corona positive in Pali
पाली में कोरोना से तीसरी मौत

पाली. जिले में मंगलवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई. मरीज की अचानक तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है मृतक 85 वर्षीय महिला है और 10 दिन पहले ही वह नागौर से पाली लौटी थी.

महिला की मौत के बाद जब उसका सैंपल लिया गया, तो वह कोरोना संक्रमित मिली. इसके बाद पाली शहर के रामनगर क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. साथ ही महिला के संपर्क में आए लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. पाली में हुई तीसरी मौत के बाद प्रशासन अब बाहर से आ रहे प्रवासियों की स्क्रीनिंग को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहा है.

पाली में कोरोना से तीसरी मौत

इन प्रवासियों की स्क्रीनिंग में कोरोना संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. लेकिन जिस तरह से यहां दो मौतें हुई है. उसके बाद अब प्रशासन प्रवासियों की स्क्रीनिंग को लेकर नया प्लान बनाने की तैयारी कर रहा है. बता दें कि पिछले 3 दिनों में पाली में कोरोना संक्रमित 3 मरीजों की मौत हो चुकी है. इनमें से 2 मरीज प्रवासी थे, जो कुछ ही दिन पहले पाली लौटे थे.

पढ़ें-जयपुर: सड़क हादसे में घायल Constable ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, मौत के बाद रिपोर्ट आई Corona Positive

इनके पाली लौटने पर इनकी स्क्रीनिंग भी की गई. लेकिन इनमें किसी भी प्रकार के कोरोना लक्षण नहीं पाए गए और अचानक से तबीयत खराब होने के बाद इनकी मौत हो जाना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो रहा है. मंगलवार की बात करें तो पाली में 2 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट सामने आई है. इसमें से एक 85 वर्षीय महिला की मौत हो चुकी है.

वहीं, दूसरा पॉजिटिव मरीज नयागांव क्षेत्र से सामने आया है, जो 2 दिन पहले ही अहमदाबाद से पाली लौटा था. प्रवासियों में लगातार बढ़ रही कोरोना के आंकड़े को देखते हुए प्रशासन अब इन प्रवासियों को क्वॉरेंटाइन करने के मामले में सख्ती दिखाता नजर आ रहा है.

पढ़ें-कमजोर, निराश्रित और जरूरतमंद परिवारों को अब 15 दिन के लिए मिलेगा सूखा राशन: खाद मंत्री रमेश मीणा

वहीं, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख मंगलवार से पाली को जीरो मॉबिलिटी जोन घोषित कर दिया गया है. इसके तहत पाली शहर में अब आम लोगों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है. आगामी आदेश तक प्रशासन की ओर से जारी पास के अलावा किसी भी व्यक्ति को सड़क पर घूमने की अनुमति नहीं होगी.

पाली में अब तक 1763 सैंपल लिए जा चुके हैं. जिनमें से 69 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. वहीं, 422 सैंपलों की जांच अभी बाकी है. इसके अलावा वर्तमान में पाली में 46 एक्टिव केस हैं. अगर प्रवासियों की वापसी पर नजर डाले तो अब तक पाली जिले में 90123 प्रवासी आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details