राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 22, 2019, 12:52 PM IST

ETV Bharat / state

पाली: मारवाड़ रेलवे स्टेशन बना स्वच्छता मिशन की मिसाल, मनाया जा रहा स्वच्छता पखवाड़ा

पाली के मारवाड़ जंक्शन के रेलवे स्टेशन पर 16 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है. जिसके तहत यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है. हाल ही में यह स्टेशन पूरे देश में स्वच्छता मिशन में अव्वल आया है.

Swachhata Pakhwara organized at railway station, मारवाड़ जंक्शन में स्वच्छता पखवाड़ा

मारवाड़ जंक्शन (पाली).जिले के मारवाड़ जंक्शन का रेलवे स्टेशन इन दिनों स्वच्छ भारत अभियान की मिसाल बन रहा है. स्टेशन अधीक्षक के निर्देशन में यह स्टेशन नए कीर्तिमान बना रहा हैं. हाल ही में यह स्टेशन पूरे देश में स्वच्छता मिशन में अव्वल आया है. स्टेशन पर मनाए जा रहें स्वच्छता पखवाड़. इस मिशन के अंतर्गत यहां स्वच्छ भारत अभियान के तहत हर ट्रेन के आगमन पर कर्मचारियों की ओर से होल्डिंग बेनर के साथ यात्रियों को स्वच्छता मिशन के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

मारवाड़ रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता मिशन

वहीं, रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था के लिए रेलवे कर्मचारी सहित सफाई कर्मी लगे हुए है. यह रेलवे स्टेशन संपूर्ण राजस्थान में एक मिसाल बनकर उभर रहा है, स्वच्छता मिशन के पखवाड़े के तहत पूरा रेलवे स्टाफ स्वच्छता मिशन में लगा है.

ये पढें:पाली : आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत

मनाया जा रहा स्वच्छता पखवाड़ा

बता दें कि माड़वार जंक्शन पर रेलवे विभाग 16 सितंबर से 2 अक्टूबर स्वच्छता मनाया जा रहा है. जिसके तहत हर दिन नए तरीके से यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है. इसी क्रम में रविवार को स्वच्छता रैलियां निकाली गई. जिसमें यात्रियों को कचड़ा कूड़े दान में डालने लिए जागरूक किया गया. वहीं, रेलवे प्रशासन के ओर से प्लेटफार्मों और पटरियों को साफ रखनें पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details