राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 19, 2020, 10:08 AM IST

ETV Bharat / state

पालीः CORONA के खतरे को कम करने के लिए पूरे शहर में छिड़काव, सभी आयोजनों पर रोक

पाली में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए नगर परिषद की ओर से सभी प्रमुख चौराहे सहित सभी भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया गया. इसके साथ ही प्रशासन ने सख्त आदेश जारी करते हुए सभी प्रकार के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है.

पाली न्यूज, pali news, rajasthan news
पाली में कोरोना के चलते पूरे शहर में छिड़काव

पाली. कोरोना वायरस की मेडिकल इमरजेंसी के बाद अब पाली शहर में भी संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए नगर परिषद की ओर से सभी प्रमुख चौराहे सहित सभी भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया गया है.

पाली में कोरोना के चलते पूरे शहर में छिड़काव

नगर परिषद की ओर से इसके लिए पाली शहर के सभी प्रमुख चौराहे, मुख्य बाजार, जिला कलेक्टर कार्यालय, नगर परिषद कार्यालय, सरकारी अधिकारियों के कार्यालय, जनप्रतिनिधियों के आवास पर छिड़काव करने के लिए नगर परिषद की टीमों को लगा दिया गया है. वहीं प्रशासन की ओर से भी अब सख्त निर्देश जारी करते हुए जिले में आगामी दिनों में होने वाले सभी सामाजिक और सांस्कृतिक आयोजनों पर रोक लगा दी गई है.

पढ़ेंःCorona के चलते 800 साल से चला आ रहा 'जीण माता मेला' निरस्त

बता दें, कि जिले में चौथा कोरोना वायरस संदिग्ध मरीज सामने आया है. यह मरीज जैतारण का रहने वाला है और 6 दिन पहले ही वह दुबई से जैतारण आया था. बुधवार रात को उसे सांस लेने में परेशानी आने की शिकायत होते ही प्रशासन तुरंत प्रभाव से अलर्ट हुआ और उसे एंबुलेंस के माध्यम से पाली के बांगड़ अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में लाया गया, जहां उसके स्वास्थ्य का परीक्षण करने के बाद में सेंपल जयपुर भेजे गए है.

चिकित्सा विभाग की ओर से भी जिलेभर में अब मेडिकल टीमों को घर-घर भेजकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करवाई जा रही है. साथ ही सर्दी जुखाम जैसे रोगियों के मिलते ही उनके सैंपल को लेकर जांच की जा रही है.

इधर कोरेना वायरस के संक्रमण को देखते हुए कई सामाजिक संस्थाओं द्वारा पाली शहर सहित जिलेभर में जागरूकता भरे अभियान चलाए जा रहे हैं. जिनसे लोगों को सचेत रहने और साफ-सफाई रखने सहित अन्य बातों की जानकारी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details