राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 10, 2021, 6:08 PM IST

ETV Bharat / state

पाली के नए पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने कई थानों का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

पाली के नए पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने विभिन्न थानों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने थाने की विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने हवालात में बंद कैदियों से बात की.

sp inspected police stations in pali
पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने कई थानों का किया निरीक्षण

पाली. जिले के नए पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने रविवार को पाली के विभिन्न थानों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले सदर थाने का निरीक्षण किया. सदर थाने पहुंचने पर उन्हें सबसे पहले गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और उसके बाद थाना प्रभारी कार्यालय में उन्होंने थाने की विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने पुलिस थाने में हवालात में बंद कैदियों से बात की और माल खाने का निरीक्षण किया.

पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने कई थानों का किया निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक रावत ने पुलिसकर्मियों से हथियार चलाने और हथियार के बारे में भी सवाल जवाब किए. पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने सदर थाने का निरीक्षण करते हुए पुलिस जवानों से रात्रि गश्त और उनकी कार्यप्रणाली के बारे में भी सवाल जवाब किए. इसके साथ ही रिकॉर्ड खाने में किस प्रकार से रिकॉर्ड मेंटेन होता है, उसके बारे में भी जानकारी ली.

यह भी पढ़ें-हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज की मुख्यमंत्री गहलोत ने की निंदा, ट्वीट कर कहा- किसके दबाव में है भाजपा सरकार

पुलिस अधीक्षक रावत ने वर्ष 2014 में पुलिस बेड़े में शामिल हुई बंदूकों के बारे में जानकारी ली और थाना प्रभारी सहित सभी जवानों से उसे चलाने और उस गन के बारे में भी सवाल जवाब किए. सबसे बड़ी बात यह रही कि पुलिस अधीक्षक रावत को कोई भी सही जवाब नहीं दे पाया. पूरे निरीक्षण करने के बाद में रावत ने जवानों को कई दिशा निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details