राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 19, 2020, 7:30 AM IST

ETV Bharat / state

पुणे से 1045 प्रवासियों को लेकर मारवाड़ जंक्शन पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

पुणे से 1045 प्रवासियों को लेकर सोमवार को एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंची. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई. जिसके बाद प्रवासी यात्रियों को 30 रोडवेज बसों के माध्यम से आसपास के 12 जिलों के लिए रवाना किया गया.

pali news, hindi news, rajasthan news, marwar junction station
पुणे से 1045 प्रवासी ट्रेन में पहुंचे मारवाड़ जंक्शन

मारवाड़ जंक्शन (पाली).कोरोना महामारी के चलते देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. जिसके मद्देनजर केंद्र और राज्य सरकारों के आदेश अनुसार प्रवासियों को उनके गृह जिले में पहुंचाया जा रहा है. जिसके चलते सोमवार को एक श्रमिक विशेष ट्रेन पुणे से 1045 प्रवासियों को लेकर मारवाड़ जंक्शन स्टेशन पहुंची.

बता दें कि मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर उपखण्ड अधिकारी शैलेन्द्र सिंह के निर्देशन में सभी प्रवासी यात्रियों की चिकित्सा टीमों द्वारा स्वास्थ्य जांच की गई. इसके बाद सोजत वृताधिकारी डॉ. हेमन्त कुमार, थाना अधिकारी गोपाल विश्नोई, जी आरपी थाना अधिकारी मय जाप्ता द्वारा सोशिल डिस्टेंस रखवाकर व्यवस्था बनाई गई. जिसके बाद प्रवासी यात्रियों को 30 रोडवेज बसों के माध्यम से आस पास के 12 जिलों के लिए रवाना किया गया.

पढ़ें-बीकानेरः प्राइवेट बस ऑपरेटर्स की कम नहीं हो रहीं दिक्कतें, हर दिन हो रहा लाखों का नुकसान

इस प्रवासी स्पेशल ट्रेन के आगमन को लेकर प्रशासन पूर्व में तैनात रहा और व्यवस्थाओं का इंतजाम किया गया. यही नहीं यात्रियों को खाने के पैकेट और जलपान के लिए पानी की बोतलें भी उपलब्ध कराई गई. इन प्रवासी यात्रियों की व्यवस्था बनाने में मारवाड़ मित्र मंडल, साई सेवा संस्थान सहित अनेक सामाजिक संगठनों ने भी सहयोग किया. ट्रेन के आने पर सभी यात्रियों और उनके सामानों को सैनिटाइज किया गया. बता दें कि मारवाड़ जंक्शन स्पेशल श्रमिक ट्रेन से आये यात्रियों के जाने तक प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details