राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 19, 2020, 9:11 AM IST

ETV Bharat / state

पाली में कोरोना का कहर, 7 और मरीजों की मौत

पाली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 7 लोगों की मौत हो गई है. अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 83 हो गई है. वहीं शुक्रवार देर रात को पाली में कोरोना के 182 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

Pali news, death, corona virus
पाली में कोरोना वायरस से 7 और लोगों की मौत

पाली.शहर सहित जिलेभर में कोरोना वायरस संक्रमण अब अपने आपे से बाहर हो चुका है. पाली में संक्रमण अब सामाजिक स्तर पर फैलना शुरू हो गया है. इसके चलते पाली में परिणाम भी घातक आना शुरू हो चुके हैं. शुक्रवार को 24 घंटे की बात करे, तो पाली में 7 लोगों ने इस संक्रमण के चलते अपना दम तोड़ दिया है. वहीं पाली में प्रतिदिन आंकड़ा सैकड़ों से भी ज्यादा सामने आ रहा है. पाली में अब तक की मौतों के आंकड़े की बात करे, तो यह आंकड़ा 83 तक पहुंच चुका है.

पिछले 18 दिन की बात करे, तो इन 18 दिनों में 25 लोग कोरोना संक्रमण के चलते मौत के मुंह में चले गए हैं. पाली में अचानक से बढ़ रहे इस संक्रमण को देखते हुए प्रशासन चिंता में आ चुका है. पाली के बांगड़ अस्पताल के हालातों की बात करे, तो वहां पर अब कोई भी बेड खाली नहीं बचा है. ऐसे में प्रशासन ने अब बांगड़ अस्पताल के अन्य सामान्य वार्ड को खाली कराना शुरू कर दिया है, जहां कोरोना संक्रमित मरीजों को रखकर उनका उपचार किया जाएगा.

बता दें कि शुक्रवार देर रात पाली जिले में 182 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं. यह सभी संक्रमित मरीज गंभीर रूप से बीमार नजर आ रहे हैं, जिनमें सांस लेने की दिक्कत है और उन्हें बुखार आ रहा है. अचानक 186 मरीज सामने आने के बाद प्रशासन के हाल चाल बदल चुके हैं. इन सभी मरीजों को रखने के लिए अब बांगड़ अस्पताल में बेड खाली नहीं है.

यह भी पढ़ें-Corona Update: प्रदेश में 1817 नए केस आए सामने, 15 मौतें... कुल आंकड़ा 1,11,290

ऐसे में आसपास के सब सेंटर पर बेड की व्यवस्था करे तो इन मरीजों को बाहर रखकर इनका उपचार किया जा रहा है. वहीं जितने भी मरीज सामने आ रहे हैं. उन सभी को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है. ऐसे में अस्पताल प्रशासन अब सबसे ज्यादा ऑक्सीजन एवं ऑक्सीजन की लाइन को पूरी तरह से हर समय दुरुस्त रखने को लेकर ध्यान दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details