राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पालीः रोड सुरक्षा सप्ताह 4 फरवरी से, परिवहन विभाग करेगा कई नवाचार

पाली में 4 फरवरी से परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा का आगाज किया जाएगा. इसको लेकर विभाग के अधिकारी लगातार तैयारियों में जुटे हुए हैं.

By

Published : Jan 31, 2020, 3:09 PM IST

pali news, rajasthan news, transport department
रोड सुरक्षा सप्ताह 4 फरवरी से

पाली.परिवहन विभाग की ओर से पाली में सड़क सुरक्षा सप्ताह 4 फरवरी से आगाज किया जाएगा. 7 दिनों तक चलने वाले इस सुरक्षा सप्ताह में परिवहन विभाग की ओर से जिले में कई नवाचार किए जाने हैं. इसको लेकर विभाग के अधिकारी लगातार तैयारियों में जुटे हुए हैं.

रोड सुरक्षा सप्ताह 4 फरवरी से

बता दें, कि अधिकारियों का कहना है कि इस सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करवाने के लिए इस बार विभाग सहित अन्य विभागों के कर्मचारी अलग अलग माध्यम से तैयारियां कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले कई अभियानों में विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा के समय जो सख्ती बढ़ती जाती थी. इस बार वह सख्ती नहीं भरते हुए लोगों को सड़क नियमों की पालना करवाने के लिए अलग से नवाचार किया जाएगा.

पढ़ेंःबूंदीः राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत बैंकों की हड़ताल जारी, 25 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित

जिला परिवहन अधिकारी राजेंद्र दवे ने बताया कि 4 फरवरी को रोड सुरक्षा सप्ताह के आगाज के समय जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न हिस्सों में जागरूकता रैली निकाली जाएगी. जिला मुख्यालय पर अधिकारियों की मौजूदगी में यहां वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर शहर के मुख्य मार्गो से गुजारा जाएगा. इसको लेकर पाली शहर यातायात इंचार्ज के साथ पाली शहर में स्थानों को चिन्हित किया जा रहा है.

पढ़ेंःडूंगरपुर में बैंक कर्मी दो दिन के हड़ताल पर, करोड़ों का कारोबार प्रभावित

वहीं, दूसरे दिन स्कूली छात्रों द्वारा जागरूकता रैली निकालकर शहर सहित जिले भर के लोगों को सड़क नियमों की पालना करने और सड़क सुरक्षा और नियमों की लापरवाही करने पर होने वाले नुकसान का संदेश देने वाली एक रैली निकाली जाएगी. साथ ही आगामी 7 दिनों में अलग-अलग क्षेत्रों में कई प्रतियोगिताएं, सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक सहित विभिन्न कार्यक्रम होंगे जिनसे लोगों में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details