राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली में मानसून के बादल फिर सक्रिय, बुधवार सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत

पाली में बुधवार सुबह हुई बारिश की वजह से 7 दिनों से उमस से परेशान लोगों को राहत मिली है. पाली में बादलों ने मंगलवार रात से ही अपना डेरा डाल दिया था. वहीं, अच्छी बारिश के कारण पाली में इस बार सभी 52 बांधों के जल्द भर जाने की उम्मीद भी जताई जा रही है.

By

Published : Jul 1, 2020, 5:13 PM IST

मानसून की बारिश, Pali News
पाली में बुधवार सुबह हुई बारिश

पाली. जिले में 7 दिनों के बाद एक बार फिर से मानसून के बादल सक्रिय हो चुके हैं. बुधवार सुबह पाली शहर सहित जिले के कई हिस्सों में बारिश का दौर चला. सुबह 10 बजे के बाद पाली के कई हिस्सों में बारिश शुरू हुई, जिसके चलते मौसम ठंडा हो गया और लोगों को उमस से राहत मिली.

पाली में बुधवार सुबह हुई बारिश

पढ़ें:डॉक्टरों को सलाम...जिन्होंने अपने प्राणों से पहले कोरोना मरीजों की जान बचाई : अविनाश पांडे

बता दें कि पाली जिले में बादलों ने मंगलवार रात से ही अपना डेरा डाल दिया था. इसके चलते बुधवार सुबह जिले भर में मौसम सुहावना हो गया. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक पाली में आगामी कुछ दिनों तक बारिश के हालात इसी तरह से रहने वाले हैं. पाली में फिर से शुरू हुई इस बारिश के बाद प्रशासन भी काफी अलर्ट नजर आ रहा है. पाली में सीवरेज से लेकर आपदा प्रंबधन को लेकर अधिकारियों को तैयारी पूरी करने के आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं.

पढ़ें:स्पेशलः अपनी हालत पर आंसू बहा रहे अन्नदाता, पानी-पानी हो रही पसीने की कमाई

गौरतलब है कि पाली में इस बार मानसून ने समय पर दस्तक दे दी है. इसके चलते पाली में प्री-मानसून में भी 32 एमएम बारिश दर्ज की गई थी. अच्छी बारिश के कारण पाली में इस बार सभी 52 बांधों के जल्द भर जाने की उम्मीद भी जताई जा रही है.

इन जिलों के लिए जारी है येलो अलर्ट

राजस्थान के कई शहरों में मानसून का इस साल समय से थोड़ा पहले आगमन हुआ है. वहींं, मौसम विभाग ने प्रदेश के अलवर, बांसवाड़ा, बूंदी, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, झालावाड़, डूंगरपुर, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर और बीकानेर जिले के लिए 2 से 4 जुलाई तक बादल गरजने के साथ ही तेज बारिश की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details