राजस्थान

rajasthan

पाली में हुई बारिश, लोगों को उमस से मिली राहत, मूंग की फसल को मिला जीवनदान

By

Published : Aug 10, 2020, 8:55 PM IST

पाली के कई हिस्सों में काफी दिनों बाद एक बार फिर मानसून की बारिश हुई, जिसके बाद मौसम सुहावना हो गया. साथ ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. इस बारिश से खेतों में लगी मूंग की फसल को जीवनदान मिला है, जिससे किसानों के चेहरे पर भी रौनक लौट आई है.

Pali News, पाली में बारिश
पाली में सोमवार को हुई बारिश

पाली.जिले में काफी दिनों बाद एक बार फिर मानसून की बारिश हुई. दोपहर 2 बजे के बाद पाली शहर सहित जिले के कई हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर शुरु हुआ, जिसके बाद मौसम सुहावना हो गया. साथ ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. साथ ही कम बारिश की वजह से मायूस हो रहे किसानों के चेहरे पर भी रौनक लौट आई है.

पाली में सोमवार को हुई बारिश

सोमवार को सुबह से ही पाली के कई हिस्सों में बादलों ने अपना डेरा डाल दिया था और दोपहर बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पाली में सोमवार को 17 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. पाली में इस बारिश के बाद में तापमान में भी गिरावट हुई है.

पढ़ें:भरतपुर में झमाझम ने खोली नगर निगम की पोल, घुटनों तक भरा पानी

बता दें कि पिछले 10 दिनों से लोग उमस और गर्मी से परेशान नजर आ रहे थे. पिछले कई दिनों से पाली में कई जगहों पर बादल तो छा रहे थे, लेकिन सिर्फ बूंदाबांदी हो रही थी और उसके बाद तेज धूप हो रही थी. इसके चलते पाली में उमस की समस्या सबसे ज्यादा थी. कम बारिश होने से लोग काफी चिंतित हो रहे थे. लेकिन, अब लोगों को राहत मिली है.

वहीं, पाली के कई ग्रामीण हिस्सों में किसानों को अपनी फसलों के लिए ऐसी ही बारिश का इंतजार था. इस बारिश से खेतों में लगी मूंग की फसल को जीवनदान मिला है, जिससे किसानों के चेहरे पर भी रौनक लौट आई है.

पढ़ें:तेज गर्जना के साथ भीलवाड़ा में शुरू हुआ बारिश का दौर

साथ ही पाली के बांधों में भी पानी की आवक के संदेश मिले हैं. पाली में बारिश के बाद में नगर परिषद भी काफी सचेत नजर आ रहा है, जिन नालों में बरसाती पानी का भराव हो रहा है. वहां फौरन नगर परिषद द्वारा कार्य करवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details