राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राम मंदिर तो बन रहा है, लेकिन राम राज्य नहीं हैः प्रवीण तोगड़िया

गुरुवार को अंतराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया पाली दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वर्षों से जो देश राम मंदिर की लड़ाई लड़ रहा था. भारत में राम मंदिर तो बनना शुरू हो चुका है, लेकिन देश अभी रामराज्य नहीं बन पाया है. उसके लिए देश को अब और संघर्ष करना होगा.

By

Published : Jan 9, 2020, 5:31 PM IST

Updated : Jan 9, 2020, 8:17 PM IST

pali latest news, राष्ट्रीय हिंदू परिषद
अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया पाली के दौरे पर

पाली.अंतराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया गुरुवार को प्रदेश में दौरे के चलते पाली आए. दौरे से पहले उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए देश के वर्तमान हालातों पर अपना बयान दिया. उन्होंने बताया कि वर्षों से जो देश राम मंदिर की लड़ाई लड़ रहा था. भारत में राम मंदिर तो बनना शुरू हो चुका है. लेकिन देश अभी रामराज्य नहीं बन पाया है. उसके लिए देश को अब और संघर्ष करना होगा.

अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया पाली के दौरे पर

तोगड़िया ने अपने बयान में कहा कि कश्मीर से हटी धारा 370 पर भी बयान देते हुए कहा कि सरकार जब कश्मीर से विस्थापित कश्मीरी पंडितों को फिर से कश्मीर में स्थापित करेगी तब माना जाएगा कि सरकार ने धारा 370 हटा कर उसे जमीनी धरातल पर लाया है. इसके साथ ही तोगड़िया ने सरकार की कार्यप्रणाली पर कहीं ऐसी तंज कसे.

गौरतलब है कि प्रवीण तोगड़िया एक दिवसीय दौरे पर पाली आए थे. पाली में उन्होंने विभिन्न दल के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के निर्माण को लेकर विस्तृत में चर्चा की.

पढ़ें-गांवां री सरकारः ग्रामीण सरकार के लिए नामांकन, गांवों में पहुंचे मतदान दल

इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में अभी रामराज्य स्थापित नहीं हो पाया है. इसके कारण देश के हिंदू ही अपने देश में शरणार्थी बने हुए हैं. उन्होंने राष्ट्रीय नागरिकता अधिनियम पर भी तंज कसते हुए कहा कि सरकार ने पाकिस्तान में प्रताड़ित हो रहे हिंदुओं को भारत की नागरिकता देने के लिए अच्छा कदम उठाया है. लेकिन जो हिंदू अपने देश में ही प्रताड़ित हो रहे हैं उन पर सरकार का ध्यान नहीं जा पा रहा है. ऐसे में सरकार को इस पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए.

Last Updated : Jan 9, 2020, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details