राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पालीः ट्रीटमेंट प्लांट से सड़क पर बहा प्रदूषित पानी, CETP को जारी किया गया नोटिस

पाली में सोमवार को ट्रीटमेंट प्लांट 4 में रंगीन पानी ओवरफ्लो होकर पूरे परिसर में फैल गया. फैक्ट्रियों से सीधा पानी आने के कारण इसमें केमिकल युक्त सिलेस भी भारी मात्रा में था. सीईटीपी की लापरवाही मानते हुए प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियों ने सीईटीपी को नोटिस जारी किया.

By

Published : Feb 2, 2021, 12:55 PM IST

पाली की ताजा खबर, latest news of pali
ट्रीटमेंट प्लांट से सड़क पर बहा प्रदूषित पानी

पाली. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के बाद भी पाली में संचालित हो रहे ट्रीटमेंट प्लांटों पर लापरवाही का दौर खत्म नहीं हो रहा है. सोमवार को ट्रीटमेंट प्लांट 4 में रंगीन पानी ओवरफ्लो होकर पूरे परिसर में फैल गया. फैक्ट्रियों से सीधा पानी आने के कारण इसमें केमिकल युक्त सिलेस भी भारी मात्रा में था. ऐसे में परिसर में कीचड़ भी जमा हो गया.

ट्रीटमेंट प्लांट से सड़क पर बहा प्रदूषित पानी

मामले की जानकारी मिलने के बाद पूर्व में कार्यरत रहे श्रमिक वहां पहुंचे और हंगामा करने का प्रयास किया. आनन-फानन में सीईटीपी (CETP) के प्रतिनिधियों ने मौके पर पहुंच पानी पर स्लज और ट्रैक्टर से मिट्टी भरकर डलवा दी.

पढ़ेंःअजमेर: दृष्टिबाधित विद्यार्थियों ने स्कूल और छात्रावास खोलने की उठाई मांग

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियों ने पंप को शुरू करवा कर पूरे पानी को प्लांट में वापस अंदर करवाया. साथ ही स्लज को सुव्यवस्थित तरीके से निस्तारण करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही सीईटीपी की लापरवाही मानते हुए प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियों ने सीईटीपी को नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब देने के लिए कहा है.

बता दें कि इससे पहले भी ट्रीटमेंट प्लांट पर इस तरह की लापरवाही की जा चुकी है. कई बार सीईटीपी की ओर से लापरवाही ढकने के लिए इस कीचड़ को सीधे ही नदी में या खुले में डाल दिया जाता है. जिसके कारण पाली में प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details