राजस्थान

rajasthan

पाली: अवैध शराब के खिलाफ पुलिस ने कसी नकेल..दबिश देकर भट्ठों कर रही नष्ट

By

Published : Feb 1, 2021, 9:31 PM IST

पाली में अवैध शराब निर्माण करने वालों के खिलाफ पुलिस लागातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस और आबकारी विभाग की ओर से जिले में जगह-जगह दबिश दी जा रही है और अवैध शराब के भट्ठे नष्ट किए जा रहे हैं.

Action against illegal liquor in Pali, Pali latest Hindi news
अवैध शराब निर्माण करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

पाली. भीलवाड़ा में शराब पीने से 4 लोगों की मौत के बाद अब पाली में प्रशासन ने अवैध शराब निर्माण करने वाले के खिलाफ कमर कस ली है. प्रतिदिन पुलिस और आबकारी के दल की ओर से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में दबिश देकर अवैध शराब के प्लांटों को नष्ट किया जा रहा है.

अवैध शराब निर्माण करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

इधर, सोमवार को उपखंड अधिकारी उत्सव कौशल ने सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक ली. बैठक में उन्होंने क्षेत्र में मुखबिर की सूचना से संचालित हो रहे सभी अवैध शराब प्लांट की जानकारी जुटाने के लिए कहा है. साथ ही जिस मोहल्ले में शराब निर्माण हो रहा हैं वहां के लोगों को जागरूक करने के लिए भी अधिकारियों से कहा है.

पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि जिले में जैतारण, पाली, रायपुर मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र में फैली पहाड़ियों के बीच जंगलों में सबसे ज्यादा अवैध शराब के निर्माण होता है. पुलिस की ओर से कई बार इन क्षेत्रों में दबिश भी दी जाती है. लेकिन जंगली क्षेत्र होने के कारण पुलिस को इस कार्रवाई में खासी परेशानी भी होती है.

पढ़ें-पाली में आईओसी पाइपलाइन से तेल की चोरी, एटीएस और एसओजी आरोपियों से कर रही है पूछताछ

लेकिन अब सभी पुलिस थानों को अवैध शराब निर्माण करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं. इसके तहत एक ही दिन में रविवार को पाली पुलिस की ओर से 25 से ज्यादा अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की गई है. साथ ही बताया कि अब जिले में अभियान लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details