राजस्थान

rajasthan

पाली : अपहरण कर 1 करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, आंध्र प्रदेश से 4 आरोपियों को दबोचा

By

Published : Oct 28, 2020, 10:46 AM IST

Updated : Oct 28, 2020, 12:51 PM IST

पाली पुलिस ने अपहरण कर फिरौती मांगने वाले गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये सभी आरोपी एक शख्स की किडनैप कर उसे छोड़ने की एवज में 1 करोड़ रुपए फिरौती की मांग कर रहे थे. वहीं गैंग के 4 अन्य आरोपियों की तलाश अभी जारी है.

ransom of 1 crore in pali district,  पाली में अपराध,  सोजत में एक करोड़ की फिरौती
अपहरण कर फिरौती की मांग करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

सोजत (पाली):पाली में बीते दिनों एक शख्स का अपहरण करने फिरौती मांगने वाली गैंग के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें कि हथियार की नोक पर अपहरणकर्ताओं ने चेनाराम नाम के एक व्यक्ति को किडनैप किया था.

अपहरण कर फिरौती की मांग करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 11 अक्टूबर 2020 को भीलवाड़ा हाल सी कॉलोनी सोजत रोड निवासी चेनाराम पुत्र चेलाराम पटेल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. रिपोर्ट में उन्होंने बताया था कि 11 अक्टूबर की रात जब वे कार से अपने घर लौट रहे थे, तब लिलिया निवासी राजू इनानिया तिलवासनी के साथ तीन कारों में सवार होकर 8 से 10 लोग आए. उनके पास रिवाल्वर और चाकू थी. हथियारों की नोक पर बदमाशों ने उनसे और ड्राइवर से मारपीट की और उनका अपहरण कर लिया.

दोस्त की मदद से पीड़ित ने बचाई अपनी जान

इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर 1 करोड़ रुपए फिरौती की मांग की. इसके बाद जैसे-तैसे करके चेनाराम ने पटेल ने मेड़ता निवासी अपने दोस्त से 7 लाख रुपए अपहरणकर्ताओं को दिए. इसके बाद बदमाशों ने चेनाराम को बाकी के पैसे घर जाकर देने की गारंटी पर छोड़ दिया. रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी.

इस मामले में पुलिस की टीम ने घटना में शामिल अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह दबिश दी. घटना में शामिल अभियुक्त शातिर होने से पुलिस से बचने के लिए कई दिनों तक फरार रहे. साथ ही लोकेशन छिपाने के लिए मोबाइल फोन बंद कर दिए.

यह भी पढ़ें:जेवरात और नगदी चोरी करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार, आभूषण भी बरामद

एक दिन पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि घटना में शामिल मुख्य अभियुक्त राजू उर्फ आतंक ट्रेन से तमिलनाडु जा रहा है. जानकारी मिलने पर पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को आंध्र प्रदेश के गुडुर से दस्तयाब कर लिया. पूछताछ में बदमाश ने घटना को अंजाम देना कबूल किया है. जिसके बाद उसने अन्य अपहरणकर्ताओं के नाम भी बताए. जिस पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने नामजद 4 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस उप अधीक्षक डॉ. हेमंत कुमार ने बताया कि अपहरण के मामले में मुख्य आरोपी राजू उर्फ आतंक, नृसिंह डागा, सुरेंद्र कमेड़िया उर्फ गब्बर और दीपक वैष्णव को गिरफ्तार किया है. वहीं बाकी बचे 4 आरोपियों की तलाश अभी जारी है.

Last Updated : Oct 28, 2020, 12:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details