राजस्थान

rajasthan

पाली: बैंकों के आगे लोग कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना, तैनात किए गए पुलिसकर्मी

By

Published : Apr 10, 2020, 2:32 PM IST

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सरकार और पुलिस-प्रशासन की ओर से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कहा गया है, लेकिन पाली में लोग अपने घरों से बाहर आवश्यक कार्य के चलते बैंकों के आगे भीड़ लगा रहे हैं, जिससे सोशल डिस्टेंस पूरी तरह से खत्म हो रही है. इसके बाद लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए बैंक के पास पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

pali news, social distancing, lockdown
बैंकों के आगे लोग कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना

पाली.कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सरकार और पुलिस-प्रशासन की ओर से लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए कहा गया है, लेकिन शुक्रवार को पाली में इसके विपरीत हालात नजर आए. लोग अपने घरों से बाहर आवश्यक कार्य के चलते बैंकों के आगे भीड़ लगा रहे हैं, जिससे सोशल डिस्टेंस पूरी तरह से खत्म हो रही है और संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है.

पाली में सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना, तैनात किए गए पुलिसकर्मी

ऐसे में लोगों की ओर से भीड़ इकट्ठा करने के चलते शुक्रवार को पुलिस सख्त रवैया में नजर आई और बैंकों के आगे खड़े लोगों पर पुलिस ने सख्त रवैया भी अपनाया और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए वहां पर पुलिसकर्मी भी तैनात किए. बता दें कि सरकार की ओर से विभिन्न योजनाओं के तहत दी जाने वाली पेंशन लोगों के खाते में जमा करवाने की सूचना के बाद से ही पिछले 2 दिनों से पाली की सभी बैंकों के आगे लोगों की खासी भीड़ नजर आ रही है.

बैंक प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से बैंक में भीड़ जमा नहीं करने की अपील की गई है, लेकिन इसके बावजूद भी लोग अपनी पेंशन खाते में जमा कराने का विवरण लेने के लिए बैंकों में लंबी लाइनों में नजर आ रहे हैं. अचानक एक साथ आ रही बैंकों में भीड़ के चलते लॉकडाउन का उल्लंघन साफ तौर पर नजर आ रहा है. इस शिकायत के चलते शुक्रवार को पाली सीओ सिटी नारायण दान चारण की ओर से शहरी क्षेत्र में बैंकों के आगे लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है.

यह भी पढ़ें-अक्षय पात्र के खाने पर जिला कलेक्टर ने लगाई पाबंदी, पार्षदों का प्रदर्शन

साथ ही सीओ सिटी ने सभी बैंकों के आगे पुलिसकर्मी भी तैनात कर दिए हैं, ताकि वह लोग को सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवा सकें. पुलिस की सख्त रवैया करने के बाद में पाली की सभी बैंकों में लोग सोशल डिस्टेंस के साथ लंबी कतारों में नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details