राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 21, 2019, 1:31 PM IST

Updated : Sep 21, 2019, 3:28 PM IST

ETV Bharat / state

मारवाड़ जंक्शन में मेल नर्स के भरोसे चिकित्सालय, मरीज परेशान

मारवाड़ जंक्शन के बांता गांव में स्थित राजकीय सामुदायिक केंद्र चिकित्सालय में चिकित्सक का पद खाली पड़ा है. बता दें कि यह पद लगभग पिछले 9 महीने से खाली है. जिससे ग्रामीणों और मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मारवाड़ जंक्शन न्यूज, Marwar Junction News, पाली न्यूज, Pali News, डॉक्टर नहीं होने से मरीज परेशान,

मारवाड़ जंक्शन (पाली).मारवाड़ जंक्शन के बांता गांव में लगभग 9 माह से राजकीय सामुदायिक केंद्र चिकित्सालय मे चिकित्सक का पद खाली पड़ा है. जिससे ग्रामीण और मरीज परेशान हैं. बता दें कि मात्र मेल नर्स के भरोसे यह सामुदायिक केंद्र चल रहा है.

मारवाड़ जंक्शन के गांव में डॉक्टर नहीं होने से मरीज परेशान

इस समय प्रदेश में मौसमी बीमारियों का दौर चल रहा है. वहीं बांता गांव के अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने की वजह से मरीजों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है. कई बार स्थानीय सरपंच समुन्द्र सिंह और समाजसेवी संगठनों द्वारा चिकित्सा विभाग, विधायक और पाली सांसद पीपी चौधरी को लिखित में ज्ञापन दिया गया है. लेकिन राजनेता और प्रशासन सुनने को तैयार नहीं हैं.

बता दें कि बांता गांव की आबादी लगभग 7 हजार है और आस पास की भी 3 हजार के करीब की आबादी इसी चिकित्सालय पर निर्भर है. वहीं चिकित्सक नहीं होने की वजह से मरीजों को मारवाड़ और पाली जाकर उपचार कराना पड़ रहा है. अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने की वजह से ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर के बिना भारत की कल्पना भी नहीं की जा सकती: आरिफ मोहम्मद खान

वहीं चिकित्सक के अभाव में बीते 4 महीनों में 15 मौतें हो चुकी हैं. लोगों का कहना है कि प्रशासन द्वारा धीरे-धीरे यहां से चिकित्सा कर्मियों को हटाकर दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन नई नियुक्ति नहीं की गई.

Last Updated : Sep 21, 2019, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details