राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 4, 2019, 6:25 PM IST

ETV Bharat / state

पालीः मेल नर्स के स्थानांतरण होने पर ग्रामीणों ने रखे बाजार बंद

पाली जिले के मारवाड़ उपखंड के धामली गांव में राजकीय चिकित्सालय में कार्यरत एक मेल नर्स भवरलाल चौधरी का स्थानांतरण कर देने के कारण ग्रामवासियों ने शुक्रवार को बाजार बंद रख गांव के मुख्य प्रवेश द्वार पर धरने पर बैठ गए. सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों ने प्रशासन विरुद्ध के नारे लगाए और पूरे गांव में नारेबाजी कर प्रशासन के विरुद्ध रैली निकाली.

Villagers closed markets in Marwar subdivision, pali news, पाली न्यूज

मारवाड़ (पाली).जिले के मारवाड़ उपखंड के धामली गांव में राजकीय चिकित्सालय में कार्यरत एक मेल नर्स भवरलाल चौधरी का स्थानांतरण कर देने के कारण ग्रामवासीयों ने शुक्रवार को बाजार बंद करके प्रशासन के विरुद्ध रैली निकाली.

मारवाड़ उपखंड में ग्रामीणों ने रखे बाजार बंद

गौरतलब है कि गुरुवार को ही मारवाड़ उपखंड मुख्यालय पर जनसुनवाई अभियान आयोजन पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों ने उक्त मेल नर्स धामली गांव में नियुक्ति के लिए ज्ञापन दिया था और शुक्रवार को पूरे ग्राम में ग्रामीणों ने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखकर धरने पर उतर गए. ग्रामीणों की मांग है कि जब तक उक्त कर्मचारी को वापस धामली गांव में नियुक्ति नहीं की जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा और शनिवार से रास्ता जाम कर चिकित्सालय की तालाबंदी की जाएगी और आंदोलन किया जाएगा.

पढ़ेंःपाली नगर परिषद की बैठक में विपक्ष का हंगामा, बोर्ड पर लगाए कई आरोप

वर्तमान समय में सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण धरने पर बैठे हैं. वहीं प्रशासन अभी तक मौके पर नहीं पहुंच पाया है. गौरतलब है कि क्षेत्र में चिकित्सकों के और मेल नर्सों के अचानक स्थानांतरण होने पर कई जगह प्रशासन को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. वहीं कई जगह तो हालात ऐसे बन रहे हैं कि वहां चिकित्सक और मेल नर्स की नियुक्ति है ही नहीं पर उनको आनन-फानन में हटा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details