राजस्थान

rajasthan

मजदूरों से भरी पिकअप बरसाती नाले में गिरी, 40 श्रमिक बाल-बाल बचे

By

Published : Sep 13, 2019, 8:34 AM IST

पाली के जैतारण थाना क्षेत्र के झांझनवास गांव से पाठवा लौटते समय 40 श्रमिकों से भरी पिकअप जीप अनियंत्रित होकर बरसाती नाले में पलट गई. इस हादसे में गनीमत यह रही कि इसमें सवार सभी श्रमिक बाल-बाल बच गए.

Pickup fell drain pali, नाले में पिकअप पाली

पाली.गुरुवार शाम झांझनवास गांव से खेत में मजदूरी कर पिकअप में सवार 40 श्रमिक पाठवा गांव लौट रहे थे. इस दौरान चालक ने लापरवाही से पिकअप को बरसाती नाले की रपट पर दौड़ाया. जिससे पिकअप अनियंत्रित होकर नाले में पलट गई. उसमें सवार सभी श्रमिक बरसाती पानी में जा गिरे. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद में आसपास के ग्रामीण आनन-फानन में मौके पर पहुंचे. इधर इस हादसे के बाद में पिकअप चालक मौके से फरार हो गया.

नाले में गिरी श्रमिकों से भरी पिकअप

ग्रामीणों ने सभी श्रमिकों को पानी से बाहर निकाला. इस दौरान पिकअप में सवार एक महिला की तबीयत बिगड़ गई. और उसे जैतारण भेजा गया. यहां से उसे ब्यावर रेफर किया गया. ग्रामीणों को पिकअप में सवार श्रमिकों ने बताया कि ओवरलोड सवारियों को भरकर पिकअप चालक तेज गति से रपट से ले जा रहा था, इसी दौरान यह हादसा हुआ.

पढ़ें- जोधपुर-ब्यास और जोधपुर-सत्संग किराया स्पेशल रेल सेवा में डिब्बों की बढ़ोतरी

गौरतलब है कि पाली में पिछले एक माह से कई नदी नाले बरसात के बाद से उफान पर चल रहे हैं. ऐसे में प्रशासन द्वारा लगातार चेतावनी देने के बाद भी लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं. पिछले 1 माह की बात करें लोगी की ऐसी लापरवाही के चलते 20 लोग अपनी जान गवा चुके हैं. प्रशासन ने इसके बाद भी लगातार सभी खतरनाक इलाकों में चेतावनी बोर्ड लगा रखे हैं. लेकिन लोगों की लापरवाही से इस तरह के हादसे नहीं रुक रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details