राजस्थान

rajasthan

पाली की नई शहरी मुखिया रेखा भाटी, 8 निर्दलीय सहित भाजपा के 29 पार्षदों का मिला समर्थन

By

Published : Nov 26, 2019, 5:22 PM IST

पाली नगर परिषद चुनाव को लेकर जो पिछले 2 माह से चर्चाएं जिले के हर गली चौराहों पर थीं, अब पूरी तरह से शांत हो चुकी हैं. पाली नगर परिषद को अपना नया चेयरमैन मिल चुका है. रेखा भाटी को 8 निर्दलीय पार्षदों सहित भाजपा के 29 पार्षदों ने अपना समर्थन देकर पाली नगर परिषद का नया चेयरमैन चुना है.

pali muncipal chairman elected rekha bhati
पाली की नई शहरी मुखिया रेखा भाटी

पाली. पाली नगर परिषद चुनाव को लेकर जो पिछले 2 माह से चर्चाएं जिले के हर गली चौराहों पर थीं, अब पूरी तरह से शांत हो चुकी हैं. पाली नगर परिषद को अपना नया चेयरमैन मिल चुका है. रेखा भाटी को 8 निर्दलीय पार्षदों सहित भाजपा के 29 पार्षदों ने अपना समर्थन देकर पाली नगर परिषद का नया चेयरमैन चुना है.

वहीं अगर कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस के चेयरमैन चेहरे नेतल मेवाड़ा को 28 पार्षदों ने अपना समर्थन दिया. लेकिन, निकाय चुनाव के मतगणना के बाद से ही जहां पाली शहर में कांग्रेस द्वारा निर्दलीयों पार्षदों में सेंधमारी कर उन्हें अपने समर्थन में लाकर बोर्ड बनाने की चर्चाएं तेज थी.

भाजपा के नवनिर्वाचित बोर्ड ने कांग्रेस के पदाधिकारियों के उन सभी के मंसूबों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया और अब पाली में लगातार दूसरी बार भाजपा का बोर्ड बन चुका है.

पाली की नई शहरी मुखिया रेखा भाटी

रेखा भाटी की जीत होने के बाद में निर्वाचन अधिकारी रोहिताश सिंह तोमर ने उन्हें पाली के नए सभापति की शपथ दिलाई. गौरतलब है कि पाली में 65 वार्डों में भाजपा को 29 सीटों पर जीत मिली थी, वहीं कांग्रेस को 22 सीटों पर जीत मिली थी वहीं 14 निर्दलीय प्रत्याशी जीत कर सामने आए थे. इसके बाद में दोनों ही पार्टियों को इस बार चेयरमैन बनाने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन किसी भी कीमत पर चाहिए था.

ऐसे में भाजपा को 8 निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना समर्थन देकर इस बार भाजपा के बोर्ड को बनाने में अपनी मदद की है. भाजपा की लगातार दूसरी जीत के बाद से पाली में पार्टी कार्यकर्ताओं में लगातार उत्साह का माहौल देखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details