राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पाली: चिकित्सा कर्मचारियों की लापरवाही, थमा दी एक्सपायरी दवा

पाली में गत 24 अक्टूबर को एक व्यक्ति अपने एक वर्षीय पुत्र के बीमार होने पर उसे जोजावर आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर गया. जहां जांच के बाद डॉक्टरों द्वारा कुछ दवा लिखी गई. वहीं दवाई लेने के बाद घर जाकर जब उसकी एक्सपायरी डेट देखी तो सारी दवाइयां अवधिपार निकली.

innocent handed over expiry medicine, एक वर्षीय मासूम को थमा दी एक्सपायरी दवा

By

Published : Oct 29, 2019, 1:43 PM IST

पाली. जिले के जोजावर स्थित आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा व्यवस्थाओं को लेकर कर्मचारियों की एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां एक मरीज को डॉक्टर द्वारा कुछ दवा लिखी गई. बाद में अस्पताल में ही बनी डिस्पेंसरी से उसे खरीदा तो कर्मचारी ने एक्सपायर दवाईयां थमा दी.

थमा दी एक्सपायरी दवा

जानकारी के अनुसार बागोल निवासी डाउसिंह रावत 24 अक्टूबर को अपने एक वर्षीय पुत्र को बीमार होने के कारण जोजावर आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर गया. वहां से दिखाने के बाद डॉक्टर द्वारा लिखी पर्ची में दवा को अस्पताल से लेकर घर लौट गया. पिता ने कुछ दवाई अपने पुत्र को खिला दी, लेकिन जब पिता की नजर अस्पताल से दी गई दवाइयों पर पड़ी तो वह सभी दवाइयां एक्सपायर डेट की हो चुकी थी. जिन्हें अस्पताल कर्मचारियों द्वारा उसे दी गई थी.

इस मामले को लेकर आक्रोशित पिता फिर से अस्पताल पहुंचा और कर्मचारियों को उलाहना दिया. लेकिन कर्मचारियों ने उस पिता की सभी शिकायतों को नजरअंदाज कर दिया. ऐसे में पिता ने इस मामले को लेकर उच्च अधिकारी को भी शिकायत की. लेकिन इन शिकायतों पर किसी भी प्रकार से कार्रवाई नहीं हुई.

पढ़ेः माउंट आबू में मौसम का मिजाज, रिमझिम बारिश के बाद फिजाओं में ठंडक, अब आने लगे सैलानी

वहीं बच्चे की तबीयत को देखते हुए पिता फिर से बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचा और उसकी जांच करवाई. उसके बाद चिकित्सा कर्मचारियों पर काफी आक्रोश भी जाताया. वहीं उनके साथ कई ग्रामीण भी पहुंचे. जिन्होंने कर्मचारियों की लापरवाही और रवैये को लेकर रोष जताया. ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार शिकायत होने के बाद भी चिकित्सा विभाग के अधिकारी इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details